अपना शहर चुनें

States

गुजरात निकाय चुनावः अमित शाह का कांग्रेस पर तंज, जितनी सीटें उन्हें मिलीं, बीजेपी ने अकेले भावनगर में जीतीं

अमित शाह ने कहा कि किसानों का प्रदर्शन और कोरोना वायरस संक्रमण के बावजूद निकाय चुनाव नतीजों ने कई भ्रांतियों को ध्वस्त कर दिया है. ANI
अमित शाह ने कहा कि किसानों का प्रदर्शन और कोरोना वायरस संक्रमण के बावजूद निकाय चुनाव नतीजों ने कई भ्रांतियों को ध्वस्त कर दिया है. ANI

Amit Shah on Gujarat Poll: अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस को इस चुनाव में करारी मात मिली है. पूरे गुजरात में कांग्रेस को सिर्फ 44 सीटें मिली हैं, जबकि बीजेपी ने अकेले भावनगर में 44 सीटें हासिल की हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 10:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गुजरात निकाय चुनाव (Gujarat Municipal corporation poll) में मिली शानदार जीत पर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि आज के परिणाम गुजरात के अब तक के शानदार नतीजों में से एक हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की लीडरशिप में शुरू हुई विकास यात्रा को बीजेपी ने जारी रखा है और निकाय चुनाव परिणाम ने दिखा दिया कि गुजरात ने खुद को बीजेपी के गढ़ के रूप में फिर से स्थापित किया है. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी ने लड़ी गई सीटों में से 85 फीसदी से ज्यादा पर जीत हासिल की है. कांग्रेस को इस चुनाव में करारी मात मिली है. उन्होंने कहा कि पूरे गुजरात में कांग्रेस को सिर्फ 44 सीटें मिली हैं, जबकि बीजेपी ने अकेले भावनगर में 44 सीटें हासिल की हैं. अमित शाह ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बाद ये गुजरात का पहला चुनाव था, जो विजय रूपाणी (Vijay Rupani) और नितिन पटेल (Nitin Patel) की अगुवाई में लड़ा गया. गृह मंत्री ने बीजेपी के शानदार प्रदर्शन के लिए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल, गुजरात बीजेपी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सीआर पाटिल और उनकी टीम को बधाई दी.

'बंगाल का परिणाम भी अच्छा रहेगा'
निकाय चुनाव परिणामों में बीजेपी को स्पष्ट बढ़त के बीच गृहमंत्री अमित शाह अहमदाबाद पहुंचे. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और राज्य बीजेपी अध्यक्ष ने अमित शाह के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की. बाद में ANI से बातचीत में शाह ने कहा, "निकाय चुनाव में विपक्ष ने मतदाताओं के बीच भ्रम पैदा करने की कोशिश की. किसानों का प्रदर्शन और कोरोना वायरस संक्रमण के बावजूद निकाय चुनाव नतीजों ने कई भ्रांतियों को ध्वस्त कर दिया है. लेह-लद्दाख से लेकर हैदराबाद और गुजरात तक बीजेपी को जनता ने अपना बहुमत दिया है." गृहमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा का चुनाव परिणाम भी अच्छा रहेगा.


'कांग्रेस को आत्मनिरीक्षण की जरूरत'


कांग्रेस पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि कई सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई है और उसके उम्मीदवार तीसरे और चौथे नंबर पर रहे हैं. कांग्रेस को 44 सीटें देकर जनता ने बता दिया है कि उनके नेताओं को आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है. बीजेपी ने 85 फीसदी से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल की है. ये बीजेपी के गुड गवर्नेंस की जीत है. उसके संगठन और सिद्धांतों की जीत है.

PM मोदी ने किया ट्वीट
गृह मंत्री अमित शाह के अलावा गुजरात नगर निगम चुनाव नतीजों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी खुशी जताई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पूरे राज्य में निगम के नतीजे ये साबित करते हैं कि गुड गर्वनेंस के प्रति लोगों का विश्वास बरकरार है. पीएम ने ट्वीट कर कहा, 'गुजरात निकाय चुनाव नतीजे लोगों का विकास की राजनीति और गुड गर्वनेंस के प्रति भरोसे को दिखाता है. राज्य की जनता को बीजेपी में फिर से भरोसा जताने के लिए मैं धन्यवाद करता हूं. गुजरात की सेवा करना गर्व की बात है.'

निकाय चुनाव में ओवैसी ने खोला खाता
बता दें कि बीजेपी ने सभी 6 नगर निगम में जीत दर्ज कर ली है. बीजेपी ने अबतक 449 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस को 44, आम आदमी पार्टी को 44 और बीएसपी को 3 सीटों पर जीत मिली है. असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने भी राज्य में खाता खोला है और 4 सीटों पर जीत दर्ज की है.
गुजरात में अहमदाबाद समेत 6 महानगर पालिका (मनपा) की कुल 576 सीटों पर 21 फरवरी को वोट डाले गए थे. सूरत में आम आदमी पार्टी (AAP) ने कांग्रेस को तीसरे नंबर पर धकेल दिया है.

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए यह परिणाम बीजेपी के हौसले बुलंद करने वाले हैं. वहीं, इन नतीजों ने कांग्रेस को समीक्षा करने पर मजबूर कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज