लाइव टीवी

कोरोना वायरस: गुजरात विधानसभा का सत्र स्थगित करने की मांग खारिज, कांग्रेस का वॉकआउट

भाषा
Updated: March 16, 2020, 8:59 PM IST
कोरोना वायरस: गुजरात विधानसभा का सत्र स्थगित करने की मांग खारिज, कांग्रेस का वॉकआउट
कांग्रेस ने की थी मांग.

बीजेपी ने कांग्रेस की मांग का यह कहकर विरोध किया था कि 26 मार्च को राज्य सभा का चुनाव होने से पहले कांग्रेस के पांच विधायकों के पार्टी छोड़ने के बाद कांग्रेस को डर लग रहा है.

  • Share this:
गांधीनगर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे के चलते गुजरात विधानसभा (Gujarat Assembly) का वर्तमान बजट सत्र स्थगित करने की मांग को सोमवार को अध्यक्ष द्वारा खारिज किए जाने के बाद विपक्षी दल कांग्रेस के नेताओं ने सदन से बहिर्गमन किया. सत्ताधारी दल भाजपा ने कांग्रेस की मांग का यह कहकर विरोध किया था कि 26 मार्च को राज्य सभा का चुनाव होने से पहले कांग्रेस के पांच विधायकों के पार्टी छोड़ने के बाद कांग्रेस को डर लग रहा है.

बजट पर चर्चा हुई पूरी
कांग्रेस विधायक शैलेश परमार ने अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी से बजट सत्र स्थगित करने और विषाणु का खतरा समाप्त होने के बाद विधानसभा चालू करने का अनुरोध किया था. परमार की मांग का समर्थन करते हुए नेता प्रतिपक्ष परेश धनानि ने कहा कि सत्र को स्थगित किया जा सकता है क्योंकि बजट पर चर्चा पूरी हो चुकी है.

महाराष्‍ट्र का दिया उदाहरण



कांग्रेस विधायक शैलेश परमार ने महाराष्ट्र का उदाहरण देते हुए कहा कि पड़ोसी राज्य में बजट सत्र समय से पहले समाप्त कर दिया गया. हालांंकि मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इस मांग का विरोध करते हुए कहा कि ऐसे कदम से जनता के बीच गलत संदेश जाएगा.



सीएम रुपाणी ने किया दावा
रुपाणी ने दावा किया कि राज्य सभा चुनाव से पहले पांच विधायकों के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस ज्यादा परेशान है इसलिए इस प्रकार की मांग कर रही है. विधानसभा का सत्र स्थगित करने की मांग खारिज होने के बाद कांग्रेस विधायकों ने नारे लगाए और सदन से बहिर्गमन किया.

यह भी पढ़ें: कोरोना के चलते मुंबई के सिद्धिविनायक समेत महाराष्‍ट्र के ये मंदिर हो गए बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ahmedabad से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 16, 2020, 8:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading