कोरोना मरीजों की मदद के लिए आगे आया सोमनाथ ट्रस्ट, ऑक्सीजन प्लांट के लिए दिए 50 लाख रुपये

अस्पतालों और नर्सिंग होम में ऑक्सीजन प्लांट या फिर ऑक्सीजन जनरेटर लगाने की ज्‍यादा जरूरत है. (सांकेतिक फोटो)

अस्पतालों और नर्सिंग होम में ऑक्सीजन प्लांट या फिर ऑक्सीजन जनरेटर लगाने की ज्‍यादा जरूरत है. (सांकेतिक फोटो)

Gujarat News: जिला स्वास्थ्य केंद्र की देखरेख में तीन सप्ताह में ऑक्सीजन प्लांट चालू हो जाएगा. प्लांट कार्यरत होने से प्रति दिन 51 सिलेंडर ऑक्सीजन मिलेगी.

  • Share this:

गिर-सोमनाथ. गिर-सोमनाथ जिले में कोरोना मरीजों (Covid-19) की सेवा के लिए सोमनाथ ट्रस्ट और सोमनाथ के विधायक विमल चुड़ासमा ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. इसके तहत प्रभास पाटन के सामूहिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट के लिए ट्रस्ट से 50 लाख रुपये आवंटित किए गए हैं और विधायक ने अपनी ग्रान्ट से 25 लाख रुपये आवंटित किए हैं. इस फैसले के साथ ऑक्सीजन प्लांट के लिए 75 लाख रुपये का फंड जुटाया गया है.

वर्तमान वैश्विक महामारी के दौरान सोमनाथ ट्रस्ट जिला प्रशासन के साथ समन्वय में, प्रभास पाटन और कोविड केयर सेंटर में वेरावल, टिफिन सर्विस और परिवारों के लिए 73 कमरों वाली लीलावती बिल्डिंग भी सौंप चुका है. प्रभास पाटन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आवश्यकता के अनुसार ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए भी 50 लाख रुपये आवंटित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- मैंने बीजेपी को वोट दिया तो उन्होंने मुझे मारने की कोशिश की- असम के शरणार्थी कैंप में बंगाल हिंसा की गूंज

Youtube Video

तीन सप्ताह में शुरू होगा प्लांट

जिला स्वास्थ्य केंद्र की देखरेख में तीन सप्ताह में ऑक्सीजन प्लांट चालू हो जाएगा. प्लांट कार्यरत होने से प्रति दिन 51 सिलेंडर ऑक्सीजन मिलेगी. ताकि प्रभास पाटन में और उसके आसपास के लोगों को इस स्वास्थ्य सेवा का लाभ मिल सके.

जबकि कोरोना महामारी में लोग अस्पताल में ऑक्सीजन के लिए झुलस रहे हैं, तब चाहे वह एक ट्रस्ट हो या धर्मार्थ संगठन या किसी भी पार्टी का नेता, हर कोई यथासंभव मदद कर रहा है.




इसी तरह, गिर-सोमनाथ के मुख्यालय वेरावल में, दाता लोगों की मदद के लिए एक साथ आगे आ रहे हैं. इसके लिए अब सोमनाथ ट्रस्ट और सोमनाथ के विधायक विधानसभा के लोगों की मदद के लिए आए आये हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज