लाइव टीवी

नमस्ते ट्रंप: कल अहमदाबाद एयरपोर्ट से करनी है हवाई यात्रा तो ध्‍यान रखें ये बात, एडवाइजरी जारी

News18Hindi
Updated: February 23, 2020, 4:57 PM IST
नमस्ते ट्रंप: कल अहमदाबाद एयरपोर्ट से करनी है हवाई यात्रा तो ध्‍यान रखें ये बात, एडवाइजरी जारी
कल अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) कल यानी 24 फरवरी को भारत दौरे (Donald Trump Visit) के तहत गुजरात के अहमदाबाद (Ahmedabad) पहुंचेंगे. इस कारण हवाई यातायात प्रभावित रहने की संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2020, 4:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) कल यानी 24 फरवरी को भारत दौरे (Donald Trump Visit) के तहत गुजरात के अहमदाबाद (Ahmedabad) पहुंचेंगे. इसके बाद वह पीएम मोदी (Narendra Modi) के साथ रोड शो करेंगे. उनके अहमदाबाद पहुंचने के कारण हवाई यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. इसमें कहा गया है कि जिन यात्रियों को 24 फरवरी को अहमदाबाद एयरपोर्ट (Ahmedabad Airport) से फ्लाइट लेनी है, वे समय से पहले एयरपोर्ट पहुंच जाएं.

हवाई यात्रियों के लिए यह एडवाइजरी एयरलाइंस कंपनियों विस्‍तारा, इंडिगो और स्‍पाइसजेट ने जारी की है. उनके अनुसार 24 फरवरी को सुबह 8 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के गुजरात दौरे के कारण हवाई यातायात प्रभावित रह सकता है. इस कारण ही अहमदाबाद एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ने वाले यात्री उड़ान छूटने के समय से पहले एयरपोर्ट पर पहुंच जाएं.

बताया जा रहा है कि हवाई यात्रियों को उनकी उड़ान के समय से करीब तीन घंटा पहले ही एयरपोर्ट पर पहुंचना पड़ेगा. 24 फरवरी को सभी उड़ानें अपने निर्धारित समय से ही उड़ान भरेंगी. सभी यात्रियों को उनकी टिकट के साथ ही आधार कार्ड, पैनकार्ड और वोटर कार्ड जैसे पहचान पत्र की हार्ड कॉपी भी साथ में रखनी होगी.



सुरक्षा चाकचौबंद
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की सोमवार की अहमदाबाद की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं और गुजरात के विभिन्न हिस्सों से 10,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को शहर में महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किया गया है. भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती के अलावा अमेरिका की सीक्रेट सर्विस के अधिकारी तथा भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) तथा विशेष सुरक्षा समूह भी अमेरिकी राष्ट्रपति की यात्रा की सुरक्षा में तैनात रहेंगे.

22 किमी लंबा होगा रोड शो
डोनाल्‍ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 22 किलोमीटर के रोड शो में भाग लेंगे और फिर शहर के मोटेरा इलाके में नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में जाएंगे, जहां एक लाख से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है.

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस रास्ते में किसी भी संदिग्ध ड्रोन को नष्ट करने के लिए ड्रोन रोधी तकनीक का इस्तेमाल करेगी. रोडशो के मार्ग पर एनएसजी की स्नाइपर रोधी टीम भी तैनात होगी. रोडशो हवाईअड्डे से शुरू होकर इंदिरा पुल से गुजरते हुए मोटेरा स्टेडियम तक चलेगा. बम निरोधक दस्ते ने आधुनिक हथियारों की मदद से पूरे मार्ग की कई बार जांच की है.

यह भी पढ़ें: जान जोखिम में डालकर मरीजों की मदद कर रही प्रेग्नेंट नर्स! VIDEO पर बवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ahmedabad से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 4:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading