LIVE NOW

#AgendaGujarat: विकास को पागल कहना राहुल को भारी पड़ेगा- अमित शाह

Hindi.news18.com | November 14, 2017, 11:35 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated 4 days ago
auto-refresh

हाइलाइट्स

10:01 pm (IST)

वंशवाद के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि वंशवाद पीछे छूट गया है. गुजरात की जनता ने वंशवाद को स्वीकार नहीं किया है. वहीं शक्ति सिंह गोहिल के हार्दिक पटेल की तुलना सरदार पटेल से करने पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पूरे गुजरात में उनके बयान का विरोध हो रहा है, उन्हें ये बयान देना ही नहीं चाहिए था.


9:57 pm (IST)

मोदी जी इतनी ऊर्जा कहां से प्राप्त करते हैं इस सवाल पर अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र भाई देश की जनता से, गुजरात की जनता से असीम ऊर्जा प्राप्त करते हैं.



9:55 pm (IST)

अमित शाह ने कहा कि मैं हर चुनाव में मेहनत करता हूं. जहां जीतने की संभावना होती है वहां भी और जहां जीतने की संभावना कम होती है वहां भी.


9:55 pm (IST)

अमित शाह ने कहा कि हम गुजरात को आगे ले जाना चाहते हैं



9:53 pm (IST)

गुजरात चुनाव पर अमित शाह ने कहा कि मैं गुजरात की जनता से सिर्फ इतना ही कहना चाहता हूं कि जब से गुजरात में बीजेपी की सरकार बनी है तब से सिर्फ विकास ही करना चाहा है.


9:52 pm (IST)

अमित शाह ने कहा कि हम अपना पक्ष लेकर जनता के बीच जा रहे हैं. हम अपना एजेंडा हर घर में पहुंचा चुके हैं.



9:50 pm (IST)

अमित शाह ने कहा कि हम गुजरात को संपूर्ण विकसित राज्य की तरफ ले जाएंगे.



9:49 pm (IST)

कांग्रेस को ऐसा लग रहा है कि 1995 के बाद अब उसकी यहां वापसी होगी, इस सवाल पर अमित शाह ने कहा कि अगर उन्हें ऐसा लगता है तो अच्छी बात है. लेकिन गुजरात की जनता भारतीय जनता पार्टी के साथ है.


9:47 pm (IST)

अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता केवल चुनाव के वक्त ही जनता के बीच नहीं जाते हैं बल्कि हर समय रहते हैं. हम जनता के बीच में रहते हैं और जनता की सहायता करने की हमेशा कोशिश करते हैं. हम कांग्रेस पार्टी नहीं जो बाढ़ के समय फाइव स्टार होटल में जाकर रहते हैं.


9:44 pm (IST)

सरदार पटेल के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि हम सरदार पटेल को छीन नहीं रहे हैं, बल्कि कांग्रेस उनके नाम को संभालना नहीं चाहती है. अभी तक सरदार पटेल के लिए कांग्रेस ने किया, रिकॉर्ड निकाल कर देख लें.



9:42 pm (IST)

अमित शाह ने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व मे बीजेपी की पहली बार सरकार बनी थी तब हमें चार फीसदी की विकास दर मिली थी. जिसे बीजेपी ने बढ़ाया.


9:41 pm (IST)

अमित शाह ने कहा कि गुजरात चुनाव विजय भाई और नितिनभाई के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. गुजरात का ये दोनों नेतृत्व कर रहे हैं. कहीं कोई कन्फ्यूजन नहीं है.



9:40 pm (IST)

अमित शाह ने कहा कि गुजरात में किसी तीसरे विकल्प के लिए कोई जगह नहीं. जनता बीजेपी के साथ है.


9:38 pm (IST)

राहुल गांधी के मंदिर-मंदिर घूमने पर अमित शाह ने कहा कि ये अच्छा है कि राहुल गांधी मंदिर जा रहे हैं. उन्हें यहां के अक्षरधाम मंदिर भी जाना चाहिए.


9:37 pm (IST)

कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी गुजरात में धुर्वीकरण करना चाहती है, इस सवाल पर अमित शाह ने कहा कि पहले कांग्रेस स्पष्ट करे कि वो किसके चेहरे पर चुनाव लड़ रही है भरत सिंह जी या शक्ति सिंह जी.


9:35 pm (IST)

न्यूज़18 नेटवर्क के मंच पर बोलते भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह



9:35 pm (IST)

अमित शाह ने कहा कि  उत्तर प्रदेश की जनता ने जाति देखकर वोट नहीं किया

 



9:33 pm (IST)

अमित शाह ने कहा कि 125 करोड़ के देश में युवाओं को कोई भी पार्टी नौकरी नहीं दे सकती. बस उन्हें स्वरोजगार के जरिए स्वाबलंबी बना सकते हैं.



9:31 pm (IST)

अमित शाह ने कहा कि आजादी के बाद ज्यादा समय तक सत्ता में कांग्रेस रही, लेकिन अमेठी जाकर लोग देख लें कितना विकास है. हाल ही में मैंने अमेठी में कलेक्ट्रेट ऑफिस का उद्घाटन किया है.


9:30 pm (IST)

गुजरात मॉडल में सभी की तरक्की नहीं होती सिर्फ कुछ लोगों की होती है, इस सवाल पर अमित शाह ने कहा कि राहुल जी घूम-घूम कर कह रहे हैं कि गुजरात में कोई रोजगार नहीं है. जबकि अमेठी से कई लोग गुजरात आकर काम कर रहे हैं.


9:29 pm (IST)

अमित शाह ने कहा कि विकास के किसी भी मुद्दे पर राहुल गांधी चर्चा करें. बीजेपी चर्चा के लिए तैयार है


9:26 pm (IST)

भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एजेंडा लेस, विज़न लेस, लीडर लेस पार्टी है.


9:25 pm (IST)

कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि वो दिल्ली में रहकर गुजरात का ध्यान बहुत ध्यान से रख रहे हैं. 


9:19 pm (IST)

कार्यक्रम में उप-मुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल ने हम पार्टी की जरूरत के हिसाब से काम करते हैं. पूरे गुजरात में करोड़ों मुद्दे हैं. भारतीय पार्टी का मूल संदेश है सभी के लिए काम करो.


9:12 pm (IST)

कार्यक्रम में गुजरात के हेल्थ मिनिस्टर शंकर चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास सक्षम नेताओं की फौज है, जबकि कांग्रेस के पास अभी कोई सक्षम नेता नहीं है.


9:08 pm (IST)

राहुल गांधी के गुजरात दौरे पर डिप्टी सीएम नितिनभाई पटेल ने कहा कि रातोंरात आकर कोई जनता का विश्वास नहीं जीत सकता है. इसके लिए वर्षों तक काम करना पड़ता है. गुजरात की जनता जानती है उनके लिए किसने काम किया है.


9:07 pm (IST)

कार्यक्रम में प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा कि भाजपा देश में चेहरे के आधार पर नहीं विकास के आधार पर जीती है.



9:04 pm (IST)

कार्यक्रम में गुजरात के हेल्थ मिनिस्टर शंकर चौधरी ने कहा कि जहां भी राहुल गांधी गए हैं, वहां कांग्रेस हारी है.


8:56 pm (IST)

कार्यक्रम में उप-मुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जिस हार्दिक पटेल को अपने साथ शामिल किया है, उसकी अश्लील सीडी सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. जनता ऐसे चरित्र के लोगों पर विश्वास नहीं करती है. जनता बीजेपी के साथ है.


8:45 pm (IST)

आनंदीबेन के मुख्यमंत्री पद को छोड़ने के बाद कुर्सी संभालते वक्त कितनी टेंशन थी, इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्रीमंडल और पूरी पार्टी हमारे साथ थी तो किस बात का डर. मेरी नीयत साफ है. इसलिए मुझे किसी बात का कोई डर नहीं है.



8:42 pm (IST)

क्या आदिवासियों को विशेषतौर पर बीजेपी फोकस कर रही है, इस सवाल पर सीएम ने कहा- हां, हमारा ध्यान आदिवासी, दलित पर है. हम समाज को तोड़ना नहीं चाहते. हम सभी का विकास चाहते हैं, सबका साथ सबका विकास चाहते हैं.


8:42 pm (IST)

सीएम विजय रूपानी ​ने कहा कि गुजरात में बीजेपी का एजेंडा विकास ही होगा. सबका साथ सबका विकास, पिछले 15 सालों से गुजरात का विकास निरंतर हो रहा है. हमारा एजेंडा भी इसी पर बनेगा.


8:39 pm (IST)

सीएम रूपानी ने कहा कि हमारे यहां कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुसार ही टिकट दिया जाता है. अभी किसी की कोई टिकट कंफर्म नहीं है.


8:36 pm (IST)

सीएम विजय रूपानी ने कहा राजकोट की सीट से भारतीय जनता पार्टी कभी हारी नहीं है. हम भी इस सीट से जीत दर्ज करेंगे. 


8:32 pm (IST)

सीएम विजय रूपानी 



8:28 pm (IST)

8:26 pm (IST)

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा कि जब भी दिल्ली में कांग्रेस की सरकार बनी है, उसकी गुजरात विरोधी मानसिकता रही है. नर्मदा डैम के पानी के सवाल पर सीएम ने कहा कि पानी कच्छ तक पुहंच गया है.


8:24 pm (IST)

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा कि कांग्रेस ने नर्मदा का काम रोका था. आज बांध का जो काम पूरा हुआ है वो नरेंद्र भाई मोदी की वजह से हुआ है. कांग्रेस इस बात का जवाब दे कि उसने इतने सालों से नर्मदा डैम क्यों नहीं बनाया.


8:22 pm (IST)

8:21 pm (IST)

गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव में जीएसटी कोई मुद्दा नहीं बनेगा. गुजरात के व्यापारी, कारोबारी सभी पार्टी के साथ हैं. वो जीएसटी से खुश है और पार्टी आने वाले चुनाव में जीत दर्ज करेगी. 


8:20 pm (IST)

जीएसटी के सवाल पर सीएम रूपानी ने कहा कि जीएसटी के बिल को कांग्रेस ने राज्यसभा में क्यों नहीं रोका. राहुल गांधी ने कहा था कि हमने जीएसटी का इसलिए सपोर्ट किया क्योंकि हम कारोबारियों को नाराज नहीं करना चाहते थे. सीएएम ने कहा- इससे साफ होता है कि राहुल गांधी ने जीएसटी पर राजनीति की.


8:18 pm (IST)

गुजरात के सीएम विजय रूपानी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का मंत्र है सबका साथ सबका विकास. आज मुसलमान भी मानते हैं कि कांग्रेस ने उनका सिर्फ इस्तेमाल किया है 



8:17 pm (IST)

गुजरात के सीएम विजय रूपानी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का मंत्र है सबका साथ सबका विकास. आज मुसलमान भी मानते हैं कि कांग्रेस ने उनका सिर्फ इस्तेमाल किया है 


8:15 pm (IST)

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा कि गुजरात की जनता भोली भाली नहीं है, सब जानती है. चुनाव है इसलिए राहुल गांधी मंदिर-मंदिर घूम रहे है.


8:09 pm (IST)

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा कि हमारे सामने किसी की कोई चुनौती नहीं है. सभी आंदोलन कांग्रेस का षड्यंत्र थे. जिससे गुजरात को काफी नुकसान हुआ है.


7:56 pm (IST)

आपकी पार्टी का कोई मेनिफेस्टो नहीं होगा तो लोग आपको वोट क्यों देंगे? इस सवाल का जवाब देते हुए शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि लोगों को हम पर भरोसा है, पार्टी पर भरोसा है. जब लोगों के दुखों में आप शामिल होगे तो लोग भविष्य में आपके साथ होंगे.


7:55 pm (IST)

आपकी पार्टी का कोई मेनिफेस्टो नहीं होगा तो लोग आपको वोट क्यों देंगे? इस सवाल का जवाब देते हुए शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि लोगों को हम पर भरोसा है, पार्टी पर भरोसा है. जब लोगों के दुखों में आप शामिल होगे तो लोग भविष्य में आपके साथ होंगे.


7:54 pm (IST)

7:51 pm (IST)

शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि बीजेपी का कोई भी कार्यकर्ता हमसे दुखी नहीं हुआ, जो दुखी हुआ वो दिल्ली बैठा है. मुझसे कांग्रेस का कोई कार्यकर्ता दुखी नहीं हुआ. बता दें, गुजरात में एक तीसरे मोर्चे के गठन की घोषणा करते हुए वाघेला ने कहा था, 'यह कहना मिथक है कि गुजरात में कोई वैकल्पिक राजनीतिक बल काम नहीं कर सकता'.


7:48 pm (IST)

शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि मेनिफेस्टो वोटर के साथ धोखाधड़ी है. आजतक किस पार्टी ने अपना मेनिफेस्टो पूरा किया है. जब जनता यू-टर्न लेती है तो सबसे ज्यादा नुकसान होता है. इस समय सबसे ज्यादा दुखी बीजेपी है.


7:46 pm (IST)

शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि 16 साल के लड़के के अगर दाढ़ी मूंछ नहीं निकली तो संदेह होगा कि इसका विकास हुआ है या नहीं. उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी मार्केटिंग के लिए अच्छी चीजें हैं.


7:45 pm (IST)

शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि मैं कभी भी नरेंद्र भाई या अहमद पटेल पर व्यक्तिगत हमला नहीं करूंगा. विकास के नाम पर दोनों पार्टी निगेटिव मार्केटिंग करती है.


7:43 pm (IST)

विकास के सवाल पर शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि वोटर मालिक होता है, उसको पता होता है विकास हुआ है या नहीं. उन्होंने कहा कि आज विकास की मार्केटिंग हो रही है. जो वोटर के दिमाग में बैठ जाता है. 


7:39 pm (IST)

#AgendaGujarat शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि हमने गुजरात के लिए होमवर्क किया है. हमें पता है हम किस को उम्मीदवार बनाएंगे और किस को नहीं. इससे पहले ईटीवी ग्रुप नेटवर्क के एडिटर राजेश रैना ने कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि गुजरात चुनाव पर सिर्फ गुजरात की ही नहीं पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं. 


7:38 pm (IST)

#AgendaGujarat शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि अगर आपको लाभ होता है तो अपना सीएम उम्मीदवार घोषित कीजिए, अगर लाभ नहीं है तो घोषित मत कीजिए. इससे पहले उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस से कभी कुछ नहीं मांगा था.


7:36 pm (IST)

#AgendaGujarat शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि कांग्रेस से हमने कभी कुछ नहीं मांगा. हमारी सिर्फ एक ही पार्टी से डिमांड थी कि पार्टी के लिए अच्छे कार्यकर्ताओं का चुनाव किया जाए. 


7:33 pm (IST)

#AgendaGujarat पाटीदार नेता अल्पेश ठाकोर ने कहा कि मुझे बड़े दुख से कहना पड़ रहा है कि अगर आपको कुछ अच्छा काम करवाना है तो आपको भाजपा का झंडा पकड़ना होगा.


7:19 pm (IST)

कांग्रेस नेता सिद्धार्थ पटेल ने कहा कि गुजरात सरकार ने पिछले 2002 से 2015 तक बड़े उद्योगों को सब्सिडी दी, लेकिन छोटे उद्योगों को सहयोग नहीं दिया.


7:17 pm (IST)

कांग्रेस नेता सिद्धार्थ पटेल ने कहा कि जब भी कोई ऐसा मुद्दा आया है जिससे जनता को नुकसान हुआ है, गुजरात की कांग्रेस ने वो मुद्दे उठाए हैं. गुजरात कांग्रेस ने जनता के लिए आंदोलन किए हैं. पार्टी हमेशा गुजरात की जनता के साथ खड़ी रही है.


7:05 pm (IST)

पारंपरिक लोक नृत्य के साथ #AgendaGujarat कार्यक्रम की हुई शुरुआत


6:51 pm (IST)

6:50 pm (IST)

6:44 pm (IST)

#AgendaGujarat गुजरात विधानसभा चुनाव पर न्यूज़18 नेटवर्क के निष्पक्ष प्लेटफ़ार्म पर पहली बार @BJP4India और प्रतिपक्ष के नेता एकसाथ #AgendaGujarat में @EtvGujaratiNews पर



LOAD MORE
#AgendaGujarat कार्यक्रम में कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी के पास विकास का कोई मॉडल नहीं है. वो केवल गुजरात के विकास पर सवाल खड़े कर रहे हैं, वो ये बता दें कि अमेठी में शुरूआत से ही उनका परिवार रहा है लेकिन वहां विकास क्यों नहीं हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र में रहते हुए भी गुजरात पर पूरा ध्यान रखा.

उन्होंने राहुल गांधी के आरोपों पर कहा कि विकास पागल हो गया है ये साबित करके दिखाओ. उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी ये स्पष्ट करे कि वो किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है, भरत सिंह सोलंकी या शक्ति सिंह. उन्होंने कहा कि गुजरात में भाजपा 150 से ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनाएगी.

इससे पहले उप-मुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जिस हार्दिक पटेल को अपने साथ शामिल किया है, उसकी अश्लील सीडी सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. जनता ऐसे चरित्र वाले पर विश्वास नहीं करती है. जनता बीजेपी के साथ है.

वहीं, मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा कि हमारे सामने किसी की कोई चुनौती नहीं है. सभी आंदोलन कांग्रेस के षड्यंत्र थे. जिससे गुजरात को काफी नुकसान हुआ है. सीएम ने कहा कि जब भी दिल्ली में कांग्रेस की सरकार बनी है, उसकी गुजरात विरोधी मानसिकता रही है. नर्मदा डैम के पानी के सवाल पर सीएम ने कहा कि पानी कच्छ तक पुहंच गया है. जल्द ही पानी का अकाल भूतकाल बन जाएगा.

पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि मेनिफेस्टो वोटर के साथ धोखाधड़ी है. आजतक किस पार्टी ने अपना मेनिफेस्टो पूरा किया है. जब जनता यू-टर्न लेती है तो सबसे ज्यादा नुकसान होता है. इस समय सबसे ज्यादा दुखी बीजेपी है.

कांग्रेस नेता सिद्धार्थ पटेल ने कहा कि जब भी कोई ऐसा मुद्दा आया है जिससे जनता को नुकसान हुआ है, गुजरात की कांग्रेस ने वो मुद्दे उठाए हैं. गुजरात कांग्रेस ने जनता के लिए आंदोलन किए हैं. पार्टी हमेशा गुजरात की जनता के साथ खड़ी रही है. उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार ने पिछले 2002 से 2015 तक बड़े उद्योगों को सब्सिडी दी, लेकिन छोटे उद्योगों को सहयोग नहीं दिया.

न्यूज़18 नेटवर्क अहमदाबाद में #AgendaGujarat कार्यक्रम कर रहा है. गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले हो रहे इस कार्यक्रम में बीजेपी समेत सभी प्रमुख पार्टियों के नेता राज्य के भविष्य को लेकर चर्चा करेंगे.

कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, डिप्टी सीएम नितिनभाई पटेल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला और एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल अपने विचार रखेंगे.

#AgendaGujarat में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वघानी, गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा और स्वास्थ्य राज्यमंत्री शंकर चौधरी भी हिस्सा लेंगे. कार्यक्रम में नेटवर्क 18 के सीईओ न्यूज़ और ग्रुप एडिटर इन चीफ़ राहुल जोशी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सम्मानित करेंगे.