होम /न्यूज /gujarat /अरविंद केजरीवाल का दावा- 'गुजरात में बन रही AAP सरकार, बस जीत का अंतर थोड़ा कम है'

अरविंद केजरीवाल का दावा- 'गुजरात में बन रही AAP सरकार, बस जीत का अंतर थोड़ा कम है'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (L), पंजाब के सीएम भगवंत मान (R). (ANI Photo)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (L), पंजाब के सीएम भगवंत मान (R). (ANI Photo)

अरविंद केजरीवाल ने कहा, गुजरात के लोगों से मेरी अपील है, एक जोरदार धक्का और लगाने की जरूरत है. एक जोरदार धक्का लग गया त ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

'IB की रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात में AAP की सरकार बन रही'
'कांग्रेस खत्म है..., इस चुनाव में उनकी 10 सीटें भी नहीं आ रहीं'
'BJP ने गौ माता के लिए कुछ नहीं किया, हम ₹40/गाय रोज देंगे'

अहमदाबाद: आम आदमी पार्टी आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में पूरे दमखम के साथ ताल ठोंकने की तैयारी में है. इसी सिलसिल में दिल्ली के मुख्यमंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल लगातार राज्य के अलग-अलग हिस्सों में दौरे कर रहे हैं. रविवार को उन्होंने राजकोट में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया, जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे. गुजरात के लोगों से मेरी अपील है, एक जोरदार धक्का और लगाने की जरूरत है. एक जोरदार धक्का लग गया तो पंजाब और दिल्ली दोनों के रिकॉर्ड टूट जाएंगे.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा, ‘कांग्रेस के कुछ नेता बीजेपी में जाना चाहते थे. बीजेपी ने उनसे कहा, ‘हम राज्य में कांग्रेस को और कमजोर नहीं करना चाहते. अभी वहीं रहो, आपका ख्याल रखेंगे. कांग्रेस को वोट देकर भाजपा को जीता मत देना. कांग्रेस खत्म है. उनकी 10 सीटें भी नहीं आ रहीं. कांग्रेस नेता चुनाव बाद भाजपा में शामिल हो जाएंगे.’ उन्होंने कहा कि पूरे देश में लगभग एक ही समस्या है. किसान, अस्पताल, शिक्षा सबका बुरा हाल है. हर जगह​ सिर्फ भ्रष्टाचार है. पहले सड़क में गड्ढे देखते थे, लेकिन गड्ढे में सड़क कल पहली बार देखा.

अरविंद केजरीवाल ने मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले दिल्ली में COW CESS का पैसा सिर्फ भ्रष्टाचार के लिए जाता था. जो गायें दुधारू नहीं रहती थीं, उन्हें लोग सड़कों पर छोड़ देते थे. या तो सड़क हादसों में गायें मरती थीं या लोगों की मौत होती थी. गाय रक्षा आयोग को हमारी सरकार ने मजबूत किया. उन्होंने गुजरात के लोगों को गारंटी दी कि AAP की सरकार बनने पर हम रखरखाव के लिए ₹40/गाय हर दिन देंगे. जो गायें दूध देना बंद कर देती हैं और सड़कों पर घूमती हैं उनके लिए पंजारा पोल बनाएंगे. गुजरात में गायों की अनदेखी हो रही है. हम गायों की देखभाल के लिए हर कदम उठाएंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, BJP की सभा में रिपोर्टर ने व्यक्ति से पूछा- क्या विकास हुआ? उसने कहा- हजारों करोड़ों का पैकेज दिया, लेकिन उससे तो मंत्रियों-नेताओं और ठेकेदारों की मौज हुई. मेरे बच्चों को तो रोजगार नहीं मिला, बिजली सस्ती और महंगाई कम नहीं हुई. इसलिए मैं भाजपा को वोट नहीं दूंगा. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस खुद #OperationLotus से पीड़ित है, BJP ने मध्य प्रदेश, कर्नाटक, अरुणाचल में कांग्रेस की सरकारें तोड़ दीं. फिर भी कांग्रेस चाहती है कि पंजाब में #OperationLotus कामयाब हो जाए. भाजपा और कांग्रेस दोनों मिले हुए हैं. इनका एजेंडा है, ‘पहले AAP को हरा दो फिर आपस में देख लेंगे.’

Tags: AAP, Delhi CM Arvind Kejriwal, Gujarat Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें