Home /News /gujarat /

भगवान कृष्ण का अपमान करने के आरोप में बजरंग दल ने जलाई 'कामसूत्र' किताब; कहा- अगली बार बुकस्टोर में आग लगाएंगे

भगवान कृष्ण का अपमान करने के आरोप में बजरंग दल ने जलाई 'कामसूत्र' किताब; कहा- अगली बार बुकस्टोर में आग लगाएंगे

)किताब में आग लगाते बजरंग दल के कार्यकर्ता) तस्वीर - @dpbhattaET

)किताब में आग लगाते बजरंग दल के कार्यकर्ता) तस्वीर - @dpbhattaET

विश्व हिंदू परिषद (VHP) के संगठन बजरंग दल (Bajrang Dal) ने कहा, 'हम दुकान पर गए और पाया कि भगवान कृष्ण और राधा को दिखाती हुई कई आपत्तिजनक तस्वीरें और टिप्पणियां, उत्सव भट्टाचार्य की पुस्तक में प्रकाशित हुई थीं.'

    अहमदाबाद. विश्व हिंदू परिषद (VHP) के  संगठन बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को अहमदाबाद में किताबों की एक दुकान के बाहर एक किताब जलाई. आरोप है कि इसमें भगवान कृष्ण का ‘आपत्तिजनक चित्रण’ किया गया था. शनिवार की रात अहमदाबाद में सरखेज-गांधीनगर राजमार्ग से सटे राजपथ क्लब के पास स्थित लैटीट्यूड गिफ्ट और बुक चेन रिटेल स्टोर में बजरंग दल के एक दर्जन कार्यकर्ता घुस गए और दुकान के बाहर जलाने से पहले किताब द कामसूत्र की प्रतियां उठा लीं.

    अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार उत्तर गुजरात बजरंग दल के अध्यक्ष ज्वालित मेहता ने कहा, ‘हमें शिकायत मिली कि हिंदू भगवान भगवान कृष्ण को आपत्तिजनक तरीके से दिखाने वाली पुस्तक दुकान पर बेची जा रही है. हम दुकान पर गए और पाया कि भगवान कृष्ण और राधा को दिखाती हुई कई आपत्तिजनक तस्वीरें और टिप्पणियां, उत्सव भट्टाचार्य की पुस्तक में प्रकाशित हुई थीं.’

    वीडियो में देख सकते हैं कि बजरंग दल के एक सदस्य ने किताब में तस्वीर दिखाते हुए आरोप लगाया कि इसमें हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है. इसके बाद वह बुकस्टोर से बाहर आए और किताब में आग लगा दी. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किताब में आग लगाते हुए ‘हर हर महादेव’ और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए.

    पुलिस में नहीं हुई कोई शिकयत
    मेहता ने कहा कि ‘विरोध के तौर पर हमने दुकान के बाहर किताब जला दी. अहमदाबाद में किताबों की दुकान के मालिकों के लिए भी एक चेतावनी है कि अगर वे हिंदू भावनाओं को आहत करने वाली आपत्तिजनक सामग्री रखते हैं, तो हम अगली बार उनकी दुकानों में आग लगा देंगे.’ रिपोर्ट के अनुसार दोनों पक्ष ने इस मामले में पुलिस से संपर्क नहीं किया.

    लैटीट्यूड स्टोर्स चेन के एक प्रतिनिधि ने कहा, ‘ अहमदाबाद में हमारे एक रिटेल स्टोर के बाहर हुए विरोध प्रदर्शन की जानकारी है. हमने पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है. अब हमारे स्टोर में किताब की और कॉपी नहीं हैं.

    Tags: Ahmedabad, Ahmedabad News, Bajrang dal, Gujarat, India

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर