कोविड मरीजों पर संकट, जानिए किस अस्‍पताल में कितना बचा है ऑक्‍सीजन स्‍टॉक

दिल्‍ली के अधिकांश प्राइवेट अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन का स्‍टॉक काफी कम रह गया है. ऐसे में कोरोना के मरीजों के लिए संकट पैदा हो गया है.

दिल्‍ली के अधिकांश प्राइवेट अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन का स्‍टॉक काफी कम रह गया है. ऐसे में कोरोना के मरीजों के लिए संकट पैदा हो गया है.

Oxygen For Covid Patients: दिल्‍ली के इन बड़े और नामी प्राइवेट अस्‍पतालों में किसी में दो घंटे के लिए ऑक्‍सीजन सप्‍लाई उपलब्‍ध है तो किसी में 8 घंटे के लिए. जबकि इन अस्‍पतालों में हजारों की संख्‍या में कोविड के मरीज ऑक्‍सीजन पर निर्भर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 7:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना विस्‍फोट के साथ ही कोविड मरीजों के लिए ऑक्‍सीजन की कमी ने लोगों की सांसें अटका दी हैं. सोमवार को ऑक्‍सीजन की कमी से जूझते महाराष्‍ट्र के बाद जैसे ही दिल्‍ली के अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन की कमी की बात सामने आई तो हड़कंप मच गया. हालांकि कई सरकारी और प्राइवेट अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई के बावजूद हालात जस के तस हैं. दिल्‍ली में अभी भी अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन का स्‍टॉक नहीं है.

दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया के ऑक्‍सीजन की भारी कमी को लेकर आए ट्वीट के बाद सप्‍लाई तो हुई लेकिन आज भी 24 घंटे से ज्‍यादा ऑक्‍सीजन का स्‍टॉक किसी बड़े अस्‍पताल के पास नहीं है. न्‍यूज 18 हिंदी यहां दिल्‍ली के प्रमुख प्राइवेट अस्‍पतालों में मौजूद ऑक्‍सीजन के स्‍टॉक का डाटा दे रहा है. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि हालात कितने भयावह होते जा रहे हैं.

दिल्‍ली के इन बड़े और नामी प्राइवेट अस्‍पतालों में किसी में दो घंटे के लिए ऑक्‍सीजन सप्‍लाई उपलब्‍ध है तो किसी में 8 घंटे के लिए. जबकि इन अस्‍पतालों में हजारों की संख्‍या में कोविड के मरीज ऑक्‍सीजन पर निर्भर हैं.

सर गंगाराम अस्‍पताल, नई दिल्‍ली
11 हजार क्‍यूबिक मीटर ऑक्‍सीजन की जरूरत

22 अप्रैल सुबह 9 बजे तक के लिए ऑक्‍सीजन उपलब्‍ध

अपोलो अस्‍पताल, नई दिल्‍ली



कोरोना मरीज 350

अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई 10-12 घंटे के लिए

मैक्‍स साकेत ईस्‍ट ब्‍लॉक

कोरोना के 185 रोगी

ऑक्‍सीजन 18 घंटे के लिए

मैक्‍स साकेत, नई दिल्‍ली

कोविड मरीज 235

ऑकसीजन 18 घंटे के लिए

मैक्‍स पटपड़गंज, नई दिल्‍ली

262 कोविड मरीज

ऑक्‍सीजन सिर्फ तीन घंटे के लिए

मैक्‍स अस्‍पताल, शालीमार बाग दिल्‍ली

285 कोविड मरीज

ऑक्‍सीजन सिर्फ दो घंटे के लिए

मैक्‍स वैशाली, यूपी

170 कोरोना मरीज

ऑक्‍सीजन 8 घंटे के लिए

मैक्‍स अस्‍पताल गुरुग्राम, हरियाणा  

74 कोविड मरीज

आठ घंटे के लिए ऑक्‍सीजन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज