गुजरात के बनासकांठा में भारी बारिश से आई बाढ़, वीडियो में देखें भयानक मंजर

गुजरात के बनासकांठा में भारी बारिश से आई बाढ़, वीडियो में देखें भयानक मंजर
गुजरात के बनासकांठा में बाढ़ जैसे हालात.

बनासकांठा (Banaskantha) में हाल ही में हुई तेज बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. शहर के कई इलाकों में घुटनों तक जलभराव हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2020, 3:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. मॉनसून के दौरान देश के अलग-अलग हिस्‍सों में भारी बारिश का दौर जारी है. गुजरात के कुछ इलाकों में भी भारी बारिश हो रही है. इसके कारण वहां बाढ़ जैसी स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है. ऐसा ही बनासकांठा जिले में भी हुआ है. बनासकांठा (Banaskantha) में हाल ही में हुई तेज बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. शहर के कई इलाकों में घुटनों तक जलभराव हो गया है. सडकें पानी में डूबी हैं. इससे जनजीवन अस्‍तव्‍यस्‍त हो गया है.

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से जारी किए गए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि शहर की सड़कों पर किस कदर पानी भरा हुआ है. सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हो रही है. बाजारों में पानी भर जाने से लोगों परेशानी हो रही है. वीडियो में बनासकांठा के अंबाजी क्षेत्र में भयंकर पानी भरा दिख रहा है. लोग मोटरसाइकिल को पैदल लेकर आते जाते दिख रहे हैं.
वहीं राज्यसभा सदस्य अहमद पटेल ने शनिवार को आरोप लगाया कि नर्मदा बांध से अचानक पानी छोड़े जाना गुजरात के भरूच जिले में बाढ़ का कारण बना, जिसे टाला जा सकता था. उन्होंने इस 'कुप्रबंधन' के लिए जिम्मेदारी तय करने की मांग की. अगस्त के अंतिम सप्ताह में सरदार सरोवर बांध से अत्याधिक मात्रा में पानी छोड़े जाने के चलते बाढ़ के हालात बनने से भरूच के अधिकारियों को करीब 9,500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजे जाने को मजबूर होना पड़ा था.यह भी पढ़ें: चिट्ठी लिखने वाले नेताओं का सोनिया से सवाल- राहुल अध्यक्ष बनेंगे या नहीं

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को लिखे पत्र में पटेल ने आरोप लगाया कि भरूच जिले में आयी बाढ़ 'पृथम दृष्टया सरदार सरोवर बांध के घटिया प्रबंधन का नतीजा जान पड़ती है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने पत्र में कहा कि बांध के पानी के बहाव की असाधारण वृद्धि से 'पूरी तरह से बचा जा सकता था' क्योंकि भारी वर्षा के बारे में पर्याप्त जानकारी थी और केंद्रीय जल आयोग (सीडब्ल्यूसी) ने नदी के स्तर में आसन्न वृद्धि के बारे में चेतावनी दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading