चक्रवात टाउते से हुए नुकसान का आकलन करने पहुंचा केंद्रीय दल गुजरात

Cyclone Tauktae के कारण गुजरात में बहुत नुकसान का अनुमान है.

Cyclone Tauktae के कारण गुजरात में बहुत नुकसान का अनुमान है.

Cyclone Tauktae: अमरेली के जिलाधिकारी आयुष ओक ने अपने जिले में हुए नुकसान एवं प्रशासन द्वारा किये गये राहत प्रयासों के बारे में बताया

  • Share this:

अहमदाबाद. केंद्र का एक अंतर-मंत्रालयी दल एक सप्ताह पहले टाउते चक्रवात (Cyclone Tauktae) की वजह से भारी तबाही से गुजरे गुजरात में नुकसान का आकलन करने के लिए गुरुवार को राज्य के अमरेली जिला पहुंचा. एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय मे संयुक्त सचिव श्रीप्रकाश सात सदस्यीय इस दल की अगुवाई कर रहे हैं.

दल के अन्य सदस्य कृषि एवं कृषक कल्याण, वित्त, विद्युत, मात्स्यिकी, ग्रामीण विकास तथा सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालयों के अधिकारी हैं. दौरे के पहले दिन केंद्रीय दल ने अमरेली के जिलाधिकारी के कार्यालय में वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ चक्रवात से हुए नुकसान के बारे में समीक्षा बैठक की.

गिर सोमनाथ के चार- चार गांवों का दौरा करेगा दल

गुजरात के राहत आयुक्त हर्षद पटेल ने स्लाइड शो प्रस्तुति दी .अमरेली के जिलाधिकारी आयुष ओक ने अपने जिले में हुए नुकसान एवं प्रशासन द्वारा किये गये राहत प्रयासों के बारे में बताया. शुक्रवार को यह केंद्रीय दल अमरेली और गिर सोमनाथ के चार- चार गांवों का दौरा करेगा .


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद तत्काल राहत गतिविधियों के लिए 1000 करोड़ रूपये की राहत मंजूर की थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज