कोच ने लड़की को कोड़े से पीटा, महिला आयोग ने दिया नोटिस

गुजरात के एक तैराकी क्लब में कोच ने लड़की को कोड़े से पीटा. राज्य की महिला एवं बाल अधिकार आयोग ने दोनों को नोटिस दिया है.

भाषा
Updated: September 15, 2018, 11:11 PM IST
कोच ने लड़की को कोड़े से पीटा, महिला आयोग ने दिया नोटिस
Coach beaten girl( file photo)
भाषा
Updated: September 15, 2018, 11:11 PM IST
गुजरात से एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक तैराकी कोच लड़की को कोड़े से मारता दिखाई दे रहा है. राज्य महिला, बाल अधिकार आयोग ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए शनिवार को क्लब और कोच दोनों को अलग-अलग नोटिस जारी किया.

महिला राज्य आयोग की अध्यक्ष लीलाबेन अंकोलिया ने इस घटना को बेहद निंदनीय बताया है. उन्होंने कहा कि क्लब के अध्यक्ष के साथ-साथ उसकी महिला समिति के प्रमुख और कोच को एक सप्ताह के भीतर व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने और जवाब सौंपने को कहा गया है.

उन्होंने कहा कि आयोग ने मामले की पुलिस से जांच करने की भी मांग की है. साथ ही राज्य के अन्य क्लबों को पत्र लिखा है. ताकि इस बात का पता लगाया जा सके कि क्या वहां महिला समितियां कार्य कर रही हैं. इन समितियों से उम्मीद की जाती है कि वो ऐसे संस्थानों में महिलाओं के अधिकारों की रक्षा करेंगी.

यह भी पढ़ें: गुजरात में बनेगी दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ती 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी', 31 अक्टूबर को PM मोदी करेंगे लोकार्पण

इसके साथ ही सरकार की गुजरात बाल संरक्षण आयोग ने भी इस घटना को गंभीरता से लेते हुए, क्लब को नोटिस जारी किया है. जिसकी जानकारी आयोग की अध्यक्ष जागृति पांड्या ने पत्रकारों को दी है. पांड्या ने कहा, ‘‘हमने क्लब से जवाब देने को कहा है. इसके अलावा जिला बाल संरक्षण अधिकारी को ब्योरा हासिल करने और रिपोर्ट सौंपने के लिये क्लब भेजा गया है.’’

वहीं लड़की के माता-पिता ने शुक्रवार को कहा था कि उन्हें कोच से कोई शिकायत नहीं है, दूसरी तरफ वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आरोपी क्लब ने अपनी तरफ से जांच का आदेश दिया है. हालांकि अभी तक इस मामलों को पुलिस में दर्ज नहीं किया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर