लाइव टीवी
Elec-widget

कांग्रेस नेता शक्ति सिंह का गुजरात CM रुपाणी को नोटिस, कहा- माफी मांगे नहीं तो मुकदमा झेलिए

News18Hindi
Updated: October 20, 2018, 11:06 PM IST
कांग्रेस नेता शक्ति सिंह का गुजरात CM रुपाणी को नोटिस, कहा- माफी मांगे नहीं तो मुकदमा झेलिए
बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ( फाइल फोटो)

यह नोटिस गुजरात में उत्‍तर प्रदेश और बिहार के लोगों पर हमले के लिए शक्ति सिंह गोहिल और अल्‍पेश ठाकोर को कथित तौर पर जिम्‍मेदार ठहराने पर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2018, 11:06 PM IST
  • Share this:
राजीव तिवारी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी को कानूनी नोटिस भेजा है. यह नोटिस गुजरात में उत्‍तर प्रदेश और बिहार के लोगों पर हमले के लिए शक्ति सिंह गोहिल और अल्‍पेश ठाकोर को कथित तौर पर जिम्‍मेदार ठहराने पर दिया गया है. गोहिल का कहना है कि रुपाणी ने लखनऊ में यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह बयान दिया था.

न्यूज18 को शक्ति सिंह गोहिल ने बताया, 'बिना किसी सबूत के सीएम के तरफ से कोई आरोप लगाना गलत है. इसलिए आज मैंने लीगल नोटिस भेजा है. अगर 15 दिन के अंदर सीएम रुपाणी माफी नही मांगते है और अपने बयान को नहीं सुधारते हैं तो वे उन पर केस करेंगे.' उन्‍होंने रुपाणी पर हमला बोलते हुए कहा कि

सीएम विजय रुपाणी बिहार से डरते हैं. अगर उनमें साहस होता तो वे लखनऊ की जगह पटना में प्रेस कांफ्रेंस करते. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि रुपाणी के स्‍थानीय लोगों को नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण देने वाले बयान के चलते यह हिंसा हुई. यह बयान उत्‍तर भारतीयों पर भारी पड़ा.

बकौल गोहिल, 'मैं पहले दिन से कहता रहा हूं कि उत्तर भारतीय गुजरात में रह सकते हैं. गुजरात के विकास में बिहार के लोगों का बड़ा योगदान है. मैंने कोई पाप नहीं किया है. मुझे बिहार के लोगों को सफाई देने की जरूरत नहीं है. मुझे गुजराती होने के नाते शर्मिंदगी है कि गुजरात की धरती पर बिहार के लोगों के साथ ऐसा हुआ है.'

उन्‍होंने कहा कि बिहार के लोग दिमाग से सोचते है और दिल से मानते हैं. गुजरात की सरकार ने अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए यह सब सुनियोजित तरीके से किया ताकि लोग बढ़ती महंगाई, रोजगार, फसलों के दाम पर बात न करें. शक्ति सिंह गोहिल ने सवाल किया कि गुजरात सरकार दोषियों पर कार्रवाई क्‍यों नहीं कर रही.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2018, 10:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com