सूरत: कोरोनाकाल में परिवार का गुजारा नहीं कर सका मजदूर, तो गले में फंदा लगाकर की खुदकुशी

(सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

Gujarat Coronavirus Labour Suicide: प्रारंभिक जांच में पता चला है कि कोरोना अवधि के दौरान अपने परिवार का गुजारा करने के लिए नौकरी नहीं मिलने से परेशान होकर श्रमिक युवक ने आत्महत्या कर ली.

  • Share this:

सूरत. गुजरात के सूरत शहर में कोरोना ने कहर मचाया हुआ है. अब उसका असर देश के आर्थिक क्षेत्र में भी देखने को मिल रहा है और बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हो रहे हैं. सूरत से ऐसी ही एक खबर आई है जहां कोरोना काल में मजदूरी नहीं मिलने से परिवार का गुजारा मुश्किल होने पर एक मजदूर ने खुदकुशी कर ली.

सूरत के उधना इलाके के चिकुवाड़ी में कैलाशनगर में रहने वाले 26 वर्षीय दिनेश पूनमचंद कुमार के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं. दिनेश मजदूरी करके परिवार के लिए रोजी रोटी कमाते थे. हालांकि, वह कुछ समय से मजदूरी नहीं मिलने से परिवार की आर्थिक जरूरतों को पूरा नहीं कर पा रहे थे. इससे वह परेशान हो गया था और लगातार मानसिक तनाव में था. इसके बाद वह अपने घर की छत पर हुक के साथ एक चादर बांधकर फांसी पर लटक गया.

Youtube Video

OPINION : कोरोना काल में आपदा को ‘अवसर’ बनाने वाले बेशर्म गिद्धों को तत्काल रोकना जरूरी
घटना के बारे में जानकर परिजन हैरान रह गए और इलाके के लोग हिल गए हैं. घटना की जानकारी होने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि कोरोना अवधि के दौरान अपने परिवार का गुजारा करने के लिए नौकरी नहीं मिलने से परेशान होकर श्रमिक युवक ने आत्महत्या कर ली. हालांकि, सूरत में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है. काम नहीं मिलने के डर से कई लोगों ने पहले भी इस तरह के कदम उठाए हैं. दूसरी ओर, परिवार अपने युवा बेटे के खोने से बहुत दुखी है.


सूरत शहर में आत्महत्या की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. एक और युवक ने काम नहीं मिलने पर बेरोजगारी में अपने परिवार की आर्थिक जरूरतों को पूरा नहीं कर सका और उसने गुस्से में आत्महत्या कर ली. कोरोना अवधि के दौरान, पिछले एक वर्ष में कई लोगों को व्यवसाय में नुकसान झेलना पड़ा है. इन नुकसानों के बीच अभी भी कई लोगों को काम नहीं मिला है. परिणामस्वरूप, वे अपने परिवारों की आर्थिक जरूरतों को पूरा नहीं कर पाते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज