गुजरात में कोरोना वायरस का कहर, नवजात जुड़वा बच्चों को बनाया शिकार

गुजरात के वडोदरा में नवजात जुड़वा बच्चे कोविड-19 का शिकार हो गए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

गुजरात के वडोदरा में नवजात जुड़वा बच्चे कोविड-19 का शिकार हो गए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Coronavirus in Gujarat: गुजरात के वडोदरा में नवजात जुड़वा बच्चे कोविड-19 (Covid-19) का शिकार हो गए हैं. वडोदरा स्थित एसएसजी हॉस्पिटल में पीडियाट्रिक्स विभाग के प्रमुख डॉक्टर शील अय्यर के मुताबिक, नवजातों की हालत फिलहाल स्थिर है और उन्हें इलाज दिया जा रहा है.

  • Share this:
वडोदरा. कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर भारत में बढ़ता जा रहा है. हाल ही में गुजरात के वडोदरा (Vadodra) से नवजात में संक्रमण का एक मामला सामने आया है. यहां दो जुड़वा बच्चों ने कुछ दिनों पहले ही दुनिया में कदम रखा था कि कोरोना वायरस ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया. फिलहाल दोनों मासूमों का अस्पताल में इलाज जारी है. गुजरात में कोरोना वायरस मामलों में बढ़त देखी जा रही है. सरकार ने गुरुवार से दूसरे राज्यों से गुजरात में प्रवेश कर रहे लोगों को रोकने के लिए RT-PCR टेस्ट जरूरी कर दिया है.

गुजरात के वडोदरा में नवजात जुड़वा बच्चे कोविड-19 का शिकार हो गए हैं. वडोदरा स्थित एसएसजी हॉस्पिटल में पीडियाट्रिक्स विभाग के प्रमुख डॉक्टर शील अय्यर के मुताबिक, नवजातों की हालत फिलहाल स्थिर है और उन्हें इलाज दिया जा रहा है. अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद बच्चों की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां होने लगी थीं. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जांच के दौरान पता चला कि मासूम कोविड-19 पॉजिटिव हैं.

Youtube Video




गुरुवार को डॉक्टर ने कहा, 'गंभीर दस्त और डिहाइड्रेशन होने के चलते बच्चों के अस्पताल से डिस्चार्ज होने के 15 दिन बाद दोबारा लाया गया था. हमने शुरुआती तौर पर संक्रमणों की सभी सामान्य संभावनाओं को देखा, लेकिन बाद में हमने उनकी कोविड जांच की, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई.' उन्होंने जानकारी दी है कि बच्चों के माता-पिता भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और उनका इलाज जारी है.

www.covid19india.org के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक संक्रमण के 3 लाख 10 हजार 108 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 4 हजार 528 मरीजों की मौत हो चुकी है. राज्य में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 12 हजार 996 है. वहीं, 2 लाख 92 हजार 584 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. वहीं, देशभर में कोरोना वायरस के नए मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. देश में अब तक 1 करोड़ 23 लाख 2 हजार 118 मरीज मिल चुके हैं. सरकार ने वैक्सीन प्रोग्राम में तेजी लाने के लिए कहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज