अपना शहर चुनें

States

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर कोविड-19 पीड़ित ब्रिटिश यात्री मिला, मौके पर हुई 275 लोगों की जांच

ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने दुनियाभर के एक्सपर्ट्स को चिंता में डल रखा है.
ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने दुनियाभर के एक्सपर्ट्स को चिंता में डल रखा है.

New Virus Strain: एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि नए कोरोना वायरस स्ट्रेन के कारण बने इस हालात के मद्देनजर भारत ने फ्लाइट रद्द करने का फैसला किया है. अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लंदन से पहुंची यह आखिरी फ्लाइट थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 23, 2020, 7:11 AM IST
  • Share this:
गांधीनगर. ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए स्ट्रेन (New Strain) के कारण दुनियाभर में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट (Ahmedabad Airport) पर चार यात्री कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव मिले हैं. इनमें से एक यात्री ब्रिटिश है. ये सभी यात्री लंदन से भारत आई एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में सवार थे. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी है. भारत ने भी 23 से लेकर 31 दिसंबर तक लंदन से आने वाली सभी फ्लाइट को रद्द करने का फैसला लिया है.

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि नए कोरोना वायरस स्ट्रेन के कारण बने इस हालात के मद्देनजर भारत ने फ्लाइट रद्द करने का फैसला किया है. अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लंदन से पहुंची यह आखिरी फ्लाइट थी. अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के डिप्टी म्यूनिसिपल कमिश्नर ओम प्रकाश माछरा ने बताया कि एयर इंडिया का यह विमान लंदन से सुबह 10.30 बजे आया था. उन्होंने बताया की म्यूनिसिपल टीम ने एयरपोर्ट पर ही सैंपल जुटा लिए हैं.

यह भी पढ़ें: कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग से 25 लाख सालाना कमाता है गुजरात का ये किसान



उन्होंने बताया 'यह पू्री प्रक्रिया शाम तक पूरी हुई.' उन्होंने कहा 'हमने 275 यात्रियों पर RT-PCR टेस्ट किए थे, जिनमें से 271 यात्री नेगेटिव मिले. जबकि, एक ब्रिटिश समेत चार यात्री कोरोना वायरस पॉजिटिव हैं.' गुजरात में मंगलवार को 988 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. 1209 लोग रिकवर हुए और 7 की मौत हो गई. अब तक 2 लाख 37 हजार 247 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. इनमें 11 हजार 297 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि 2 लाख 21 हजार 702 लोग ठीक हो चुके हैं. संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या अब 4248 हो गई है.

अब गुजरात में फंगल इंफेक्शन को लेकर एडवाइजरी जारी
गुजरात स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में एक दुर्लभ फंगल इंफेक्शन म्यूकरमाइकोसिस को लेकर एडवाइजरी जारी की है. कुछ कोविड-19 मरीज इस इंफेक्शन से जूझ रहे हैं. खास बात है कि इस इंफेक्शन का मृत्युदर 50 फीसदी है. फिलहाल राज्य सरकार ने एहतियात बरतते हुए डॉक्टर औऱ स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए एडवाइजरी जारी की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज