Covid-19 : मास्क नहीं पहनने पर अब गुजरात में वसूला जाएगा ज्यादा जुर्माना, 11 अगस्त से लागू होगा नियम

Covid-19 : मास्क नहीं पहनने पर अब गुजरात में वसूला जाएगा ज्यादा जुर्माना, 11 अगस्त से लागू होगा नियम
मंगलवार से मास्‍क नहीं पहनने वालों से 500 रुपये के बदले 1000 रुपये वसूले जाएंगे.

Mask fine in Gujarat: मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने सोमवार को कहा कि गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) के निर्देश पर राज्‍य में मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना राशि को बढ़ाकर एक हजार रुपये किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2020, 6:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गुजरात (Gujarat) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए सोमवार को सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क (Mask) नहीं पहनने पर जुर्माने की रकम को बढ़ा दिया है. राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश के मुताबिक अब मास्क न पहनने पर 1000 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा. पहले ये रकम 500 रुपये थी.

मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने सोमवार को कहा कि गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) के निर्देश पर राज्‍य में मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना राशि को बढ़ाकर एक हजार रुपये किया गया है. मंगलवार से मास्‍क नहीं पहनने वालों से 500 रुपये के बदले 1000 रुपये वसूले जाएंगे. मौजूदा समय में अहमदाबाद और सूरत जैसे शहरों में मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये जुर्माना और छोटे शहरों में 200 रुपये जुर्माना लगाया जाता है.

हाईकोर्ट ने की थी यह टिप्पणी
हाईकोर्ट में दायर एक याचिका पर सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा था कि मास्‍क नहीं पहनकर लोगों व परिवार के सदस्‍यों के जीवन को खतरे में डालने वाले लोगों पर पूरी सख्‍ती बरती जानी चाहिए.
सीएम रूपाणी की लोगों से खास अपील


रूपाणी ने लोगों से अपील की है कि वे आगामी जन्‍माष्‍टमी, गणेश उत्‍सव व मोहर्रम आदि के जुलूस नहीं निकालें और अपने घरों पर रहकर ही उत्‍सव मनाएं. राज्य की जनता से अपील करते हुए सीएम ने कहा कि बाजारों, गली व मोहल्‍लों में भी भीड़भाड़ न करें. इसके साथ ही सार्वजनिक जगहों पर सोशल डिस्‍टेंसिंग का पूरा ध्‍यान रखें.

राज्य में कोरोना का आंकड़ा 71 हजार के पार
बता दें कि गुजरात में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 71 हजार के पार चला गया है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1078 नए मामे दर्ज किए जाने के बाद कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 71,064 हो गई है. इनमें से 26 हजार से ज्यादा केस सिर्फ अहमदाबाद में ही हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना के कारण राज्यभर में अब तक 2,654 मौतें हो चुकी हैं. जिनमें से 1 हजार से ज्यादा लोगों की मौत अहमदाबाद में हुई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज