अहमदाबाद के कोरोना अस्‍पताल में आग से 8 मरीजों की मौत, PM मोदी ने की मुआवजे की घोषणा

अहमदाबाद के कोरोना अस्‍पताल में आग से 8 मरीजों की मौत, PM मोदी ने की मुआवजे की घोषणा
इस हादसे में 8 मरीजों की मौत और कई लोगों के झुलसने की खबर है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अहमदाबाद के कोविड अस्पताल (Fire in Ahmedabad Covid Hospital) आग की इस घटना पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री की ओर से मरने वाले लोगों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये बतौर मुआवजा देने की घोषणा की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2020, 10:04 AM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) में गुरुवार को एक कोरोना डेडिकेटेड अस्‍पताल में आग लग गई. शुरुआती जानकारी के अनुसार इस आग की घटना में करीब 8 मरीजों के मरने की खबर है. साथ ही 35 मरीजों को अस्‍पताल से दूसरे अस्‍पतालों में शिफ्ट किया गया है. बताया जा रहा है कि यह आग अहमदाबाद के नवरंगपुरा के श्रेय अस्‍पताल में लगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग की इस घटना पर दुख जताया है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री की ओर से मरने वाले लोगों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये बतौर मुआवजा देने की घोषणा की गई है. यह मुआवजा प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष से दिया जाएगा.

वहीं, सीएम विजय रुपाणी ने इस हादसे को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं. अतिरिक्त मुख्य सचिव संगीता सिंह की अगुवाई में टीम को 3 दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है.



अस्‍पताल की आईसीयू यूनिट इस आग की चपेट में आई. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है. जानकारी के मुताबिक श्रेय अस्‍पताल में आग की यह घटना तड़के करीब 3:15 बजे हुई. आग की सूचना पर कई दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और 4:30 बजे के आसपास आग पर काबू पाया.
जानकारी के अनुसार मरने वाले सभी लोग मरीज थे. इनमें 5 पुरुष और 3 महिला हैं.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग की इस घटना पर दुख जताया है. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, 'अहमदाबाद के अस्पताल में आग लगने से दुखी हूं. पीडि़त परिवारों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त करता हूं. घायल जल्द ठीक होंगे. स्थिति को लेकर सीएम और मेयर से बात की है. घटन से प्रभावित लोगों को प्रशासन हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है.'

(News18 इस खबर को लगातार अपडेट करता रहेगा.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज