लाइव टीवी

योग दिवस पर गुजरात में बनेंगे कई विश्व रिकॉर्ड

जनक दवे | News18Hindi
Updated: June 16, 2017, 9:20 PM IST
योग दिवस पर गुजरात में बनेंगे कई विश्व रिकॉर्ड
प्रतीकात्मक फोटो

21 जून को योग दिवस पर गुजरात के अहमदाबाद में एक साथ पांच लाख लोग योग करेंगे.

  • Share this:
21 जून को योग दिवस पर गुजरात के अहमदाबाद में एक साथ पांच लाख लोग योग करेंगे. यह कार्यक्रम अहमदाबाद के जी.एम.डी.सी और एज्युकेशन सोसायटी ग्राऊंड में आयोजित किया गया है. इसकी तैयारी जोरों से चल रही है.

दुनियाभर के लोगों की नजरें योगा के इस मेगा इवेंट पर है. आपको बता दे की अहमदबाद में एक के बाद एक विश्व रिकॉर्ड बनते जा रहे हैं. इसको लेकर योगियों ने अभी से अपनी कमर कस ली है.

गोवा से अहमदाबाद आकर योग निदर्शन इवेंट में हिस्सा लेने वाले पंकज 2015 बार सूर्य नमस्कार करने जा रहे हैं. जो अपने आप में एक रिकॉर्ड होगा. वहीं दिल्ली के रोहतास एक घंटे में 2500 से ज्यादा पुश-अप करने वाले हैं. आपको बता दें कि इससे पहले स्वीटजरलैंड में पिछले साल नवम्वर में 2392 पुश-अप का रिकॉर्ड बनाया गया था.

इसी तरह उत्तरप्रदेश के योगी महेश 51 घंटे तक योग करके, एक नया कीर्तिमान स्थापित करने वाले हैं. इससे पहले यास्मिन नामकी एक महिला ने 32 घंटे तक योग करके रिकॉर्ड बनाया है.

राजस्थान के जयपाल ढाई घंटे तक शिर्शासन करने की बात कर रहे है. इससे पहले छत्तीसगढ़ में 2 घंटे और 20 मिनट तक शीर्षासन करने का रिकोर्ड बनाया है.

योग दिवस पर योग गुरु बाबा रामदेव भी इस मंच पर होंगे. साथ ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी भी मंच पर मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें -21 जून को योग दिवस में शामिल होंगे मुस्लिम कॉलेज के छात्र, कराई गई प्रैक्टिस

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर योगी सरकार ने झोंकी ताकत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Gandhinagar से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 16, 2017, 9:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर