होम /न्यूज /gujarat /गुजरात: महेसाणा में ओएनजीसी के कुएं से गैस का रिसाव, लोगों ने आंखों और गले में जलन की शिकायत की

गुजरात: महेसाणा में ओएनजीसी के कुएं से गैस का रिसाव, लोगों ने आंखों और गले में जलन की शिकायत की

गैस ज्वलनशील या जहरीली नहीं है, लेकिन आसपास के इलाकों के लोगों ने आंखों और गले में जलन की शिकायत की है (PC-ONGCindia)

गैस ज्वलनशील या जहरीली नहीं है, लेकिन आसपास के इलाकों के लोगों ने आंखों और गले में जलन की शिकायत की है (PC-ONGCindia)

एक गांव के पास शुक्रवार को तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ONGC) के एक कुएं से गैस का रिसाव हुआ जिसके कारण लोगों ने आंखों औ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

गैस ज्वलनशील या जहरीली नहीं है, लेकिन आसपास के इलाकों के लोगों ने आंखों और गले में जलन की शिकायत की है
कसलपुरा गांव के पास स्थित कुएं में रिसाव बृहस्पतिवार को देर रात करीब दो बजे शुरू हुआ
‘कुएं में डाली जाने वाली संपीड़ित हवा रिस रही है, और गैस जहरीली या ज्वलनशील नहीं है

महेसाणा: गुजरात (gujrat) के महेसाणा (Mahesana) जिले के एक गांव के पास शुक्रवार को तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ONGC) के एक कुएं से गैस का रिसाव हुआ जिसके कारण लोगों ने आंखों और गले में जलन की शिकायत की. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गैस ज्वलनशील या जहरीली नहीं है, लेकिन आसपास के इलाकों के लोगों ने आंखों और गले में जलन की शिकायत की है.

महेसाणा जिला विकास अधिकारी ओम प्रकाश ने कहा कि कसलपुरा गांव के पास स्थित कुएं में रिसाव बृहस्पतिवार को देर रात करीब दो बजे शुरू हुआ और कर्मचारियों द्वारा इसे नियंत्रित करने के प्रयास जारी हैं. उन्होंने कहा कि लगभग 850 की आबादी वाला कसलपुरा, घटनास्थल से करीब 1.5 किमी दूर स्थित है.

आम आदमी को झटका! बढ़ सकते हैं CNG-PNG के दाम, जानिए वजह

ओम प्रकाश ने कहा, ‘‘कुएं में डाली जाने वाली संपीड़ित हवा रिस रही है, और गैस जहरीली या ज्वलनशील नहीं है. लोगों ने आंखों और गले में हल्की जलन की शिकायत की है. हवा की दिशा कसलपुरा की ओर है.’’ उन्होंने कहा कि आस-पास के तीन गांवों में कम से कम 40 लोगों ने आंखों और गले में जलन की शिकायत की है, और ओएनजीसी को कुएं से लीक होने वाली गैस की प्रकृति की जांच के लिए के लिए कहा गया है.

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने कसलपुरा और आसपास के दो अन्य गांवों में बहिरंग रोगी विभाग स्थापित किए हैं और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए वहां एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है तथा दमकल कर्मियों को तैनात किया गया है. अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने निकासी योजना तैयार रखी है. कुछ भी गंभीर होने की स्थिति में, एम्बुलेंस और बसें लोगों को अन्यत्र ले जाने के लिए तैयार हैं.’’

Tags: Gujrat, Gujrat news, ONGC

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें