विश्व प्रसिद्ध सोमनाथ तीर्थ में अब 11 हजार में शादी की सुविधा

गुजरात के सौराष्ट्र स्थित सोमनाथ ट्रस्ट अब शादी के अवसर की भी सुविधा प्रदान करेगा.

गुजरात के सौराष्ट्र स्थित सोमनाथ ट्रस्ट अब शादी के अवसर की भी सुविधा प्रदान करेगा.

Gir Somnath News: श्री सोमनाथ ट्रस्ट द्वारा किए गए इस निर्णय के बाद, आने वाले दिनों में विश्व प्रसिद्ध तीर्थस्थल सोमनाथ डेस्टिनेशन वेडिंग बनेगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2021, 12:02 PM IST
  • Share this:
गिर सोमनाथ. तीर्थधाम आमतौर पर भक्ति, दर्शन और यात्रा के लिए सुविधाएं प्रदान करते हैं, लेकिन गुजरात के सौराष्ट्र स्थित विश्व प्रसिद्ध सोमनाथ ट्रस्ट अब शादी के अवसर की भी सुविधा प्रदान करेगा. सोमनाथ ट्रस्ट द्वारा सिर्फ 11,000 रुपये में वेदोक्त पद्धति से विवाह पैकेज की घोषणा की है. सोमनाथ ट्रस्ट ने समाज के लिए एक स्वागत योग्य और सराहनीय निर्णय लिया है. श्री सोमनाथ ट्रस्ट सिर्फ 11 हजार रोपे में वेदोक्त पौराणिक तरीके से विवाह की सुविधा देगा. श्री सोमनाथ ट्रस्ट द्वारा किए गए इस निर्णय के बाद, आने वाले दिनों में विश्व प्रसिद्ध तीर्थस्थल सोमनाथ डेस्टिनेशन वेडिंग बनेगा और ट्रस्ट द्वारा निर्मित नवनिर्मित टूरिस्ट फैसिलिटी सेंटर में एक विशाल शादी मंडप हॉल का निर्माण किया गया है.

इस हॉल में, वेदोक्त-पुराणोक्त तरीके से एक ब्राह्मण द्वारा विवाह की विधि की जाएगी. वर्तमान नई युवा पीढ़ी शादियों के लिए धार्मिक स्थानों का चयन करती है जो अब सोमनाथ में भी डेस्टिनेशन वेडिंग के सपने को पूरा कर सकते हैं. दूसरी ओर, श्री सोमनाथ ट्रस्ट द्वारा यह निर्णय गरीबों के साथ-साथ मध्यम वर्ग को बजट को ध्यान में रखते किया है, क्योंकि बढ़ती कीमतों के कारण शादी के अवसर अधिक महंगे हो जाते हैं. शादी समारोह में आधुनिक होल, स्टेन, चोली, महाराजा की कुर्सी, शादी की सामग्री, ब्राह्मणों के लिए कुर्सियों की व्यवस्था, मेहमानों की कुर्सी, शादी की माला, 50 तस्वीरों और इसकी डेटा सीडी, संगठन का प्रमाण पत्र, सोमनाथ भगवान का प्रसाद, दुल्हन-दूल्हे के लिए माला, 250 ग्राम मिठाई जैसी सुविधाएं दी जायेगी. सरकारी नगर विवाह पंजीकरण प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा.

तीर्थधाम आमतौर पर भक्ति, दर्शन और यात्रा के लिए सुविधाएं प्रदान करते हैं, लेकिन गुजरात के सौराष्ट्र स्थित सोमनाथ ट्रस्ट अब शादी के अवसर की भी सुविधा प्रदान करेगा. सोमनाथ तीर्थ में, ड्रम भी बजाए जाएंगे और शादी की धुन भी बजाई जाएगी. आज के युग की मांग और नव दंपति सोमनाथ तीर्थ में भगवान सोमनाथ के सानिध्य में उनके आशीर्वाद के साथ नव जीवन की शुरुआत करे इसलिए लग्न मंगल्य हॉल को तमाम सुविधा के साथ कार्यरत किया है, जिसमें वर या वधू पक्ष के लिए यहां उपलब्ध सभी सुविधाएं केवल 11 हजार रुपये में उपलब्ध होंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज