COVID-19 Vaccination: कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए खास योजना, राजकोट में वैक्सीन लगवाने वालों को मिलेगा सोना

गुजरात के राजकोट में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने पर दी जा रही सोने के नोज पिन

गुजरात के राजकोट में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने पर दी जा रही सोने के नोज पिन

गुजरात (Gujarat) के सोनी समुदाय ने आम लोगों को टीका लगाने के लिए तोहफे देने की शुरुआत की है. कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) लगाने वाली महिलाओं को सोने की नोज पिन और पुरुषों को हैंड ब्‍लेंडर दिए जा रहे हैं.

  • Share this:
(कौशल पंचोली)

राजकोट. कोरोना (Corona) की दूसरी लहर गुजरात (Gujarat) सहित पूरे देश में फैल रही है. गुजरात में अधिक से अधिक लोग कोरोना की वैक्‍सीन (Vaccine) लगवाएं उसके लिए सरकार के साथ आम लोग भी आगे आ रहे हैं. राज्य में कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination) को बढ़ाने के लिए कई तरह के तोहफे दिए जा रहे हैं. इस तरह के प्रयास से उम्‍मीद है कि कोरोना वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम में तेजी आएगी और ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग कोरोना वैक्‍सीन लगवाने आएंगे.

गुजरात के राजकोट के लोगों ने कोरोना वैक्‍सीन को बढ़ावा देने के लिए एक शानदार तरीका खोज निकाला है. सोनी समुदाय ने आम लोगों को टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह पेशकश की है. टीका लगाने वाली महिलाओं को सोने की नोज पिन और पुरुषों को हैंड ब्‍लेंडर दिए जा रहे हैं.

राजकोट के सोनी समाज के सहयोग से राजकोट नगर निगम द्वारा किशोर सिंहजी प्राथमिक विद्यालय, कोठारिया नाका, सोनी बाजार में शुक्रवार और शनिवार को नि: शुल्क कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में शुक्रवार को 751 और शनिवार को 580 लोगों को टीका लगाया गया .



Youtube Video


इसे भी पढ़ें :- देश में डराने लगा कोरोना! पहली बार एक दिन में 1 लाख के पार कोरोना केस

बता दें कि इसी तरह की पहल मेहसाना में भी की गई है. यहां पर भी कोरोना टीका लगवाने वालों को आकर्षक उपहार किया जा रहा है. मेहसाना के एक कार वर्कशोप में कोरोना वैक्‍सीन का सर्टिफिकेट ले जाने पर आपको कार की जनरल सर्विस में लेबर चार्ज नहीं लिया नहीं जाता और कार ऐससरीज पर 10 प्रतिशत की छूट दी जाती है. यह ऑफर लोगों को कोरोना वैक्‍सीन के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज