गुजरात: सूरत में फूटा कोरोना बम, स्‍कूल जा रहे 85 छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव

सूरत के एक स्‍कूल में कोरोना जांच कराते छात्र.

सूरत के एक स्‍कूल में कोरोना जांच कराते छात्र.

गुजरात (Gujarat) में शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 715 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद राज्य में कुल मामले बढ़कर 2,76,622 तक पहुंच गए हैं. गुजरात सरकार को स्‍कूल खोलने की इजाजत देना अब भारी पड़ता दिखाई दे रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2021, 12:06 PM IST
  • Share this:
सूरत. देश में तेजी से बढ़ते कोरोना (Corona) संक्रमण का सबसे ज्‍यादा असर भले ही महाराष्‍ट्र () में दिखाई दे रहा हो लेकिन राजधानी दिल्‍ली और गुजरात (Gujarat) में भी कोरोना ने अब लोगों को डराना शुरू कर दिया है. गुजरात सरकार को स्‍कूल खोलने की इजाजत देना अब भारी पड़ता दिखाई दे रहा है. दरअसल सूरत (Surat) में स्‍कूल खुलने के बाद छात्रों की कोरोना जांच की जो रिपोर्ट आई वह काफी परेशान करने वाली है. रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक जितने बच्‍चों की कोरोना जांच हुई है, उनमें से 85 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

जानकारी के मुताबिक देश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए गुजरात के स्‍कूलों में छात्र-छात्राओं का कोरोना टेस्‍ट कराया जा रहा है. अब तक 25 स्कूलों के 1613 छात्रों की कोरोना जांच की जा चुकी है. जांच रिपोर्ट में पता चला है कि 85 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिन स्‍कूलों में 5 से ज्यादा मामले सामने आए हैं उन सभी स्कूलों को फौरन बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :- Lockdown In Maharashtra: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते औरंगाबाद में लगा संपूर्ण लॉकडाउन
बता दें कि गुजरात में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 715 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद राज्य में कुल मामले बढ़कर 2,76,622 तक पहुंच गए हैं. एक अधिकारी ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत हुई है जबकि इस दौरान 495 मरीज संक्रमण से उबरे हैं.



इसे भी पढ़ें :- COVID-19 in India: देश में फिर बढ़ा कोरोना का खतरा, 24 घंटे में सामने आए 24,882 नए केस

अहमदाबाद और सूरत में एक-एक मरीज की मौत के बाद गुजरात में मृतक संख्या बढ़कर 4,420 तक पहुंच गई. अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक 2,68,196 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. गुजरात में फिलहाल 4,006 मरीज उपचाराधीन हैं. राज्य में अब तक 18.38 लाख लोगों ने कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक ली है जबकि अब तक 4.61 लाख को टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज