अपना शहर चुनें

States

गुजरात: प्यार और पॉलिसी की रकम के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट ने बीवी का कराया मर्डर

प्यार और पॉलिसी की रकम के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट ने बीवी का कराया मर्डर
प्यार और पॉलिसी की रकम के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट ने बीवी का कराया मर्डर

आरोपी पति ने पत्नी की हत्‍या करने के बाद, पत्नी आंखें दान कर दीं और अलग-अलग जगहों पर दान पुण्य करके लोगों की संवेदनाएं भी बंटोरने का प्रयास किया. यदि पुलिस ने इस मामले में गहन जांच पड़ताल नहीं की होती तो यह घटना एक हादसा ही लगती.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2021, 1:08 PM IST
  • Share this:
सूरत. बीमे की रकम पाने के लिए कथित रूप से पत्नी के मर्डर का प्लान बनाने और जान से मारने के आरोप में गुजरात पुलिस ने बनासकांठा ज़िले के एक चार्टर्ड अकाउंटेंट को गिरफ्तार किया है. ललित टांक नाम के शख्‍स ने न केवल अपनी पत्‍नी की हत्‍या कर दी बल्कि उसे हादसे की तरह दिखाने की भी कोशिश की. आरोपी पति ने पत्नी की हत्‍या करने के बाद, पत्नी आंखें दान कर दीं और अलग-अलग जगहों पर दान पुण्य करके लोगों की संवेदनाएं भी बंटोरने का प्रयास किया. यदि पुलिस ने इस मामले में गहन जांच पड़ताल नहीं की होती तो यह घटना एक हादसा ही लगती.

फिर भी शक के आधार पर पुलिस ने इस पूरी घटना की गहराई से जांच पड़ताल की. पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि आठ महीने पहले पति ने अपनी पत्नी दक्षाबेन के नाम पर 1.20 करोड़ का बीमा कराया था और 17 लाख मूल्य की एक क्रेटा कार भी पत्नी के नाम पर एक मित्र के लिए खरीदी. इस मामले में जब पुलिस ने चार्टर्ड अकाउंटेंट ललित से पूछताछ की तो वह टूट गया और पत्नी को मारने की साजिश करने की बात कबूल ली.

प्राप्त सूचना के आधार पर, सीए ललित माली किसी दूसरी लड़की के इश्क में गि​रफ्तार था. इसके अलावा, पत्नी के नाम पर कराए गए बीमे की रकम भी मैच्योर होने वाली थी जो इसका कारण बनी. पुलिस के अनुसार पिछले साल 26 दिसंबर को भीलड़ी पुलिस स्टेशन में एक एक्सीडेंट में हुई मौत का मामला दर्ज़ कराया गया. पुलिस में की गई शिकायत के अनुसार पति ने दावा किया था कि उसकी पत्नी दक्षाबेन टांक एक वाहन से हुए एक्सीडेंट में मारी गई. जब महिला के रिश्तेदारों ने शक जताया तो पुलिस ने इस मामले की तह तक जाने के लिए जांच तेज कर दी. गहराई से जांच के दौरान कॉल डिटेल का विश्लेषण करने से पता चला कि दक्षाबेन का खून हुआ है.
इसे भी पढ़ें :- सूरत : बीजेपी ने निकाय चुनाव के लिए 8 माह की गर्भवती को दिया टिकट



जांच के दौरान पता चला कि महिला के पति ललित टांक ने एक व्यक्ति किरीट माली को दो लाख रुपए दिए थे ताकि यह मर्डर एक एक्सीडेंट की तरह लगे. टांक तीन महीने पहले कराई गई पॉलिसी पर 60 लाख का दावा करना चाहता था. इस बात पर भरोसा करने के लिए पुलिस के पास पर्याप्त सबूत थे कि दिसंबर 26 की सुबह आरोपी ललित अपनी पत्नी को मंदिर ले जा रहा था. रास्ते में ललित ने अपनी लोकेशन आरोपी ड्राइवर को बताई. जब ललित ने वाहन को सामने से आते हुए देखा, उसने पत्नी से खासी दूरी बना ली जो तेज गति से आ रहे वाहन से टकरा गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज