गुजरात की रुपाणी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

गुजरात कांग्रेस की राज्य इकाई ने रूपानी सरकार को हर मोर्चे पर असफल बताते हुए विश्वास प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया है.

भाषा
Updated: September 15, 2018, 11:51 PM IST
गुजरात की रुपाणी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस
vijay rupani( file photo)
भाषा
Updated: September 15, 2018, 11:51 PM IST
संसद के बाद अब गुजरात में भी कांग्रेस की राज्य इकाई बीजेपी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रही है. शनिवार को जारी बयान में कांग्रेस ने इस संबंध में जानकारी दी है. पार्टी ने दावा किया कि प्रदेश की रुपाणी सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है और उसने लोगों का भरोसा खो दिया है.

उल्लेखनीय है कि गुजरात विधानसभा का दो दिवसीय मानसून सत्र 18 सितंबर से शुरू हो रहा है. कांग्रेस विधायक शैलेश परमार ने शनिवार को कहा कि उन्होंने राज्य की भाजपा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

यह भी पढ़ें: बक्सर में केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम में भिड़े बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता

परमार ने कहा, "यह सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है, चाहे किसानों का मुद्दा हो, शिक्षा और जीवनयापन की बढ़ती लागत हो, या फिर भ्रष्टाचार हो...यही वजह है कि कांग्रेस की राज्य शाखा अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है."

यह भी पढ़ें: हार्दिक का दावा- गुजरात CM ने कल इस्तीफा दिया, विजय रूपाणी ने बकवास बताया

परमार के अनुसार सरकार की सबसे बड़ी विफलता किसानों को लेकर है. उन्होंने दावा किया कि राज्य सरकार किसानों के लिये कर्ज माफी की कोई योजना अभी तक लेकर नहीं आई, और न ही उसने सिंचाई के लिये बिजली की उचित आपूर्ति सुनिश्चित की है. इसके अतिरिक्त न ही किसानों को फसलों का अच्छा समर्थन मूल्य देना की ही कवायद की गई है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर