अहमदाबाद : मौत के आंकड़े छुपा रही सरकार, 6 घंटे में 50 की मौत पर आंकड़ों में 24

बीते चार हफ्तों में कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा हुआ है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: पीटीआई)

बीते चार हफ्तों में कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा हुआ है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: पीटीआई)

गुजरात (Gujarat) के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना (Corona) से 73 लोगों की मौत हुई. इसमें अहमदाबाद में 24, सूरत में 24, राजकोट में 7 और वडोदरा में 6 जबकि अन्‍य शहरों में एक या दो मौत दर्ज की गई थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 5:55 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में कोरोना का संक्रमण खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है. सरकारी आंकड़ों में कोरोना (Corona) की जो स्थिति दिखाई जा रही है हालात उससे ज्यादा गंभीर हैं. सरकार पर पिछले कई दिनों से मौत के आंकड़ों को छुपाने का आरोप भी लग रहा है. अहमदाबाद (Ahmedabad) के सबसे बड़े कोविड अस्‍पताल (Covid Hospital) के बाहर लोगों में गुस्‍सा साफ दिखाई दे रहा है. उनका कहना है कि जब वह मरीज को लेकर आए तो वह ठीक थे लेकिन उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई.

अस्पताल से निकलने वाले शवों को देखकर सरकार के दावों पर यकीन करना मुश्किल है. इस संबंध में एक मीडिया चैनल ने जब अहमदाबाद के कोविड अस्‍तपाल में रुककर हकीकत जानने की कोशिश की तो हालात बेहद डरावने दिखे. सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक हर घंटे कम से कम 10 बॉडी अस्पताल से बाहर ले जाई गईं. करीब 6 घंटे में यहां से 50 से ज्‍यादा शवों को बाहर ले जाया गया. गुजरात के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना से 73 लोगों की मौत हुई. इसमें अहमदाबाद में 24, सूरत में 24, राजकोट में 7 और वडोदरा में 6 जबकि अन्‍य शहरों में एक या दो मौत दर्ज की गई थीं.



वहीं अहमदाबाद के कोविड अस्‍पताल के पीछे जहां से परिजनों को शव सौंपे जाते हैं वहां की स्थिति बेहद खराब है. केवल 6 घंटे के अंदर ही 50 से ज्‍यादा शवों को बाहर भेजा जा चुका है. एक मृतक के रिश्‍तेदार ने बताया कि हम यहां 2 घंटे से खड़े हैं, मेरा 13वां नंबर है. मुझसे पहले 12 लोग शव ले जा चुके हैं. अस्‍पताल से शवों को ले जाने के लिए गाड़ी कम पड़ जा रही हैं. ऐसे में कई बार एक गाड़ी में दो शवों को ले जाना पड़ रहा है. कई मामले तो ऐसे सामने आए हैं जिसमें ऑक्सीजन की कमी की वजह से एंबुलेस में ही मरीज की मौत हो गई है.
Youtube Video


इसे भी पढ़ें :- 20 से 25 अप्रैल के बीच पीक पर होगा कोरोना, एक्सपर्ट्स ने बताया कब मिलेगी राहत

सरकारी आंकड़ों में 24 लोगों की हुई मौत



सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अहमदाबाद में केवल 24 मौतें हुई हैं, लेकिन यहां की हकीकत कुछ अलग ही कहानी बयां कर रही है.अहमदाबाद के सिर्फ एक अस्‍पताल में ही सरकारी आंकड़ों से ज्‍यादा मरीजों की मौत हो चुकी है. पूरे अहमदाबाद के अस्‍पतालों को देखें तो हालत बेहद गंभीर दिखाई पड़ते हैं. पूरे अहमदाबाद शहर की बात करें तो प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में  कुल 1000 कोविड बेड हैं. यहां पर एक दिन में कितने लोगों की मौत हुई ये दर्ज करना बाकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज