गुजरात में आज से आंशिक लॉकडाउन में थोड़ी और ढील, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

गुजरात में लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर पसरा सन्नाटा. (पीटीआई फाइल फोटो)

गुजरात में लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर पसरा सन्नाटा. (पीटीआई फाइल फोटो)

Gujarat Coronavirus Lockdown: बस के प्रत्येक कर्मचारी को ड्यूटी पर आने से पहले सर्दी, खांसी, बुखार की जांच की जाएगी. थर्मल गन से शरीर के तापमान की जांच की जाएगी.

  • Share this:

अहमदाबाद. गुजरात में आज यानी 7 जून से कोरोना वायरस के चलते लागू आंशिक लॉकडाउन में थोड़ी और ढील दी गई है, लेकिन लोगों को ज्यादा संभालकर रहना पड़ेगा क्योंकि जरा-सी लापरवाही या बेदरकारी आपको फिर से बड़ी मुसीबत में डाल सकती है. इसी वजह से सरकार के एसओपी के साथ ही इस छूट का आनंद लेना हमारे लिए जरूरी है.

गौरतलब है कि ये फैसले गुजरात में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में गिरावट को देखते हुए किए गए हैं. अहमदाबाद में आज से 50 फीसदी यात्रियों के साथ AMTS और BRTS बसों की शुरुआत की जाएगी. इसके अलावा, वर्तमान में 50 प्रतिशत बसें सड़क पर चलेंगी. AMTS और BRTS बसें सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक चलेंगी. बस में यात्रा करने वाले सभी व्यक्तियों के लिए मास्क अनिवार्य होगा.

साथ ही अगर कोई व्यक्ति थूकते या बिना मास्क के पकड़ा जाता है, तो 200 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. साथ ही बस के प्रत्येक कर्मचारी को ड्यूटी पर आने से पहले सर्दी, खांसी, बुखार की जांच की जाएगी. थर्मल गन से शरीर के तापमान की जांच की जाएगी. उचित समझे जाने पर ही उन्हें ड्यूटी पर लगाया जाएगा.

आज से राज्य के सभी स्कूल शत-प्रतिशत स्टाफ अटेंडेंस के साथ शुरू हो जाएंगे. हालांकि, छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाया जाएगा. राज्य सरकार ने किसी भी छात्र को स्कूल नहीं बुलाने का आदेश दिया है. इसके साथ ही आज से सरकारी के साथ-साथ निजी कार्यालय भी शत-प्रतिशत कर्मचारियों को बुला सकेंगे. राज्य में एसटी, सिटी बसें 50 प्रतिशत यात्रियों के साथ शुरू होंगी जिसमें सभी को मास्क पहनना अनिवार्य है. साथ ही आज से सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक सभी तरह का कारोबार चलता रहेगा.


यह अभी भी बंद रहेगा

आंशिक लॉकडाउन में मिली छूट में अभी तक भक्तों को मंदिरों में जाने की अनुमति नहीं मिली है. मंदिर समेत सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे. मंदिर में केवल पुजारी ही पूजा कर सकेंगे. कोई राजनीतिक-सामाजिक कार्यक्रम भी नहीं होगा. स्विमिंग पूल, जिम, कोचिंग क्लास, सिनेमा थिएटर, ऑडिटोरियम, वाटर पार्क, गार्डन, मनोरंजन क्षेत्र, स्पा भी बंद रहेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज