गुजरात: BJP चीफ के रेमडेसिविर इंजेक्शन मुफ्त में देने के फैसले से विवाद, कांग्रेस ने घेरा

गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल.

गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल.

Gujarat Coronavirus News: गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल द्वारा सूरत में 5000 रेमडेसिविर इंजेक्शन मरीजों को मुफ्त में देने का ऐलान करने पर राज्य में विवाद के साथ राजनीति का माहौल गर्म है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 4:33 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद: कोरोना का कहर पूरे गुजरात में फैल गया है. ज्यादातर कोरोना मरीजों को सांस लेने की दिक्कत होती है, दूसरी ओर मरीज के परिवार वालों को घंटों तक लाइन में लगे रहने पर भी रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं मिल पाते, कई मरीजों को इंजेक्शन नहीं मिलने पर जान गंवाने के किस्से भी बने हैं. ऐसे वक्त में गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल द्वारा सूरत में 5000 रेमडेसिविर इंजेक्शन मरीजों को मुफ्त में देने का ऐलान करने पर राज्य में विवाद के साथ राजनीति का माहौल गर्म है. बाजार में इंजेक्शन की कमी है, तो पाटिल के पास कहां से आए ये सवाल का जवाब सब जानना चाहते हैं?

दूसरी ओर शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम विजय रुपाणी को सवाल पूछा गया कि ये इंजेक्शन पाटिल के पास कैसे पहुंचे तो उन्होंने कहा मुझे नहीं पता पाटिल को पूछो. दूसरी ओर विवाद बढ़ने पर पाटिल ने कहा कि सेवाभाई दोस्तों की मदद से ये इंजेक्शन का स्टॉक इकठ्ठा किया है. कांग्रेस ने इस विवाद पर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. सरकारी और निजी अस्पतालों में इंजेक्शन का स्टॉक कम है ऐसे में आई कार्ड के बिना इंजेक्शन मिलता ही नहीं, फिर भी बीजेपी प्रमुख पाटिल इंजेक्शन कहां से लाए?

अब गांधीनगर उत्तर के कांग्रेस विधायक सी.जे. चावड़ा, अमरेली के विधायक वीरजी थुम्मर और पाटन के विधायक किरीट पटेल ने भी खाद्य एवं औषधि प्रशासन को पत्र लिखकर अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए इंजेक्शन देने का अनुरोध किया है और इसके लिए शुल्क देने को तैयार हैं.

इसके अलावा, इन विधायकों ने लिखा है कि हमारे लिए उसी तरह से व्यवस्था करें जिस तरह से भाजपा प्रमुख सी.आर. पाटिल के लिए व्यवस्था की. विधायक ने पत्र में लिखा है, "हमारे निर्वाचन क्षेत्र में कोरोना के मरीज़, साथ ही उनके रिश्तेदार, हमसे रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग कर रहे हैं." विधायकों ने कहा, "स्थानीय अस्पतालों में कोरोना संक्रमण बढ़ने से वेटिंग है और रेमडेसिविर इंजेक्शन की सख्त कमी है. इसलिए शहर के लोगों के साथ-साथ उनके निर्वाचन क्षेत्र के जिले के लोग रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग कर रहे हैं. इसलिए हम आपसे रेमडेसिविर इंजेक्शन की मात्रा तुरंत देने का आग्रह करते हैं."


विधायकों ने पत्र में लिखा है कि वे इस इंजेक्शन की राशि के अनुसार शुल्क देने के लिए तैयार हैं. पत्र में, विधायकों ने आगे लिखा, "भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल के लिए 5000 इंजेक्शन दिए हैं उसी तरह से हमारे लिए भी व्यवस्था करें." यहाँ यह उल्लेख किया जा सकता है कि, चूंकि कोरोना पूरे गुजरात में बेकाबू हो रहा है और नए मामले सामने आ रहे हैं, इसलिए पर्याप्त मात्रा में इंजेक्शन का स्टॉक आवंटित करने की लोगों की मांग भी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज