गुजरात: कच्छ की समुद्री सीमा से 150 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ 8 पाकिस्तानी अरेस्ट

कच्छ की समुद्री सीमा में पकड़ी गई पाकिस्तान की नाव.

कच्छ की समुद्री सीमा में पकड़ी गई पाकिस्तान की नाव.

Kutch Sea Border Pakistani Boat: शुरुआती जांच में पाकिस्तानियों ने बताया कि वे ड्रग्स का जत्था जखौ बंदरगार पर डिलेवरी करने आए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 3:21 PM IST
  • Share this:

कच्छ. जखौ के पास समुद्र में गुजरात एटीएस और कोस्टगार्ड के संयुक्त अभियान में एक पाकिस्तानी नाव को जप्त किया गया है. इसके अलावा पाकिस्तानी नाव से पकड़े गए आठ लोगों से बड़ी मात्रा में हेरोइन भी बरामद की गई. ऑपरेशन में 150 करोड़ रुपये मूल्य की 30 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की गई है. फिलहाल इन सभी पाकिस्तानियों को जखौ लाया जाएगा.



हेरोइन के बारे में निजी जानकारी गुजरात एटीएस के डीएसपी भावेश रोजिया और उनके द्वारका स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप को मिली थी. हालांकि यह क्षेत्र कोस्टगार्ड का है. जानकारी मिलने के बाद कोस्टगार्ड और गुजरात एटीएस द्वारा एक संयुक्त अभियान चलाया गया, जिसमें सफलता मिली. पिछले दिनों कोस्टगार्ड और गुजरात एटीएस द्वारा कई सफल नार्को-टेरर ऑपरेशन किए गए हैं.



भूमि और समुद्री सीमा से जुड़े होने की वजह से गुजरात के कच्छ जिले में कई बार पाकिस्तानी घुसपैठिए गिरफ्तार किए गए है. जानकारी के मुताबिक, भारतीय सीमा में दाखिल होते ही पूर्व बातमी के आधार पर कोस्टगार्ड ने चेतावनी देकर पाकिस्तानी नूह नाम की बोट को रोका था. भारतीय समुद्री सीमा में घुसपैठ कर चुकी पाकिस्तानी नूह बोट में 8 पाकिस्तानी घुसपैठिए को नशीले हेरोइन के साथ एटीएस और कॉस्टगार्ड ने पकड़ लिया. घुसान खोरो पर कानूनी कार्यवाही के लिए उन्हें कच्छ के नलिया तहसील के जखौ बंदरगार पर लाया जाएगा.



जब्त किए गए ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 150 करोड़ है. शुरुआती जांच में उन्होंने बताया कि वे ड्रग्स का जत्था जखौ बंदरगार पर डिलेवरी करने आए थे. ड्रग्स मंगवाने वाले का नाम भी कोस्टगार्ड को पता चला है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज