होम /न्यूज /gujarat /Rivaba Jadeja Result: जामनगर उत्तर सीट से क्रिकेट रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा ने दर्ज की जीत

Rivaba Jadeja Result: जामनगर उत्तर सीट से क्रिकेट रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा ने दर्ज की जीत

जामनगर उत्तर सीट पर क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा मैदान में हैं.

जामनगर उत्तर सीट पर क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा मैदान में हैं.

Gujarat Chunav Result: निर्वाचन आयोग के अनुसार, रिवाबा को जहां 77,630 वोट मिले, वहीं आप के कर्मूर के खाते में 31,671 वो ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव की जामनगर उत्तर सीट पर वोटों की गिनती हो गई है. गुजरात की जामनगर उत्तर विधानसभा सीट से क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा ने जीत दर्ज की है. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार कर्षनभाई कर्मूर को हराया. निर्वाचन आयोग के अनुसार, रिवाबा को जहां 77,630 वोट मिले, वहीं आप के कर्मूर के खाते में 31,671 वोट आए. कांग्रेस के बिपेंद्र सिंह जडेजा 22,180 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

जामनगर उत्तर सीट पर रोचक मुकाबला था. रवींद्र जडेजा ने जहां अपनी पत्नी के लिए प्रचार किया, वहीं उनकी बहन नयनाबा जडेजा ने कांग्रेस उम्मीदवार के लिए प्रचार किया. बता दें कि इस बार गुजरात में भाजपा ने सातवीं बार जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है.

जाम नगर उत्तर विधानसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस बारी-बारी विजय पताका लहराते रहे हैं. मगर इस बार मुकाबले में आम आदमी पार्टी भी शामिल है. आम आदमी पार्टी गुजरात चुनाव में पंजाब विधानसभा चुनावों की तरह ही इतिहास रचने के लिए पूरे दमखम से लड़ रही है. इस सीट पर क्रिकेटर रविंद्र जडेजा के पिता और बहन ने कांग्रेस कैंडिडेट के लिए प्रचार किया था. उल्लेखनीय है कि भाजपा ने अपने मौजूदा विधायक धर्मेंद्रसिंह जडेजा को टिकट नहीं दिया है. उन्हें स्थानीय स्तर पर हकुभा के नाम से जाना जाता है.

गुजरात में दो चरण में मतदान
गुजरात में एक दिसंबर को पहले चरण में 89 सीट पर और पांच दिसंबर को दूसरे चरण के चुनाव में 93 सीट पर मतदान हुआ था. गुजरात में इस साल 66.31 प्रतिशत वोट पड़े, जबकि 2017 में 71.28 प्रतिशत मतदान हुआ था. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सभी 182 सीट और आम आदमी पार्टी (आप) ने 181 सीट पर उम्मीदवार उतारे थे. वहीं, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने 179 और उसके सहयोगी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने दो सीट पर चुनाव लड़ा. गुजरात विधानसभा चुनाव में कुल 1,621 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है.

एग्जिट पोल में क्या था अनुमान
ज्यादातर एग्जिट पोल में गुजरात में भाजपा के लगातार सातवीं बार सरकार बनाने का अनुमान जताया गया है. सत्तारूढ़ दल भाजपा के 117 से 151 सीटों पर जीत दर्ज करने की संभावना जताई गई है, जबकि कांग्रेस को 16 से 51 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है. वहीं, आम आदमी पार्टी को दो से 13 सीटें मिल सकती हैं. गुजरात में बहुमत के लिए 92 सीटों पर जीत जरूरी है.

Tags: Assembly election, Gujarat Assembly Elections

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें