गुजरात सरकार को मिलेंगी वैक्‍सीन की ढाई करोड़ डोज, CM बोले- जरूर लगवाएं टीका

मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने दी जानकारी. (Pic- ANI)

मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने दी जानकारी. (Pic- ANI)

Corona Vaccination: राज्‍य सरकार सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया से कोरोना वैक्‍सीन कोविशील्‍ड (Covishield) की करीब 2 करोड़ डोज खरीदेगी. इसके साथ ही सरकार भारत बायोटेक से भी कोरोना वैक्‍सीन कोवैक्सिन (Covaxin) की 50 लाख डोज खरीदेगी.

  • Share this:
अहमदाबाद. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण हालात काफी चिंताजनक हैं. इसकी रोकथाम इससे निपटने के लिए सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है. 1 मई से इसके तहत टीकाकरण (Corona Vaccination) का तीसरा चरण भी शुरू होने जा रहा है. इसको देखते हुए राज्‍य सरकारें भी पूरी तरह से सजग हैं. गुरुवार को गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने भी इस बाबत प्रतिक्रिया दी है.

मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने जानकारी दी है कि राज्‍य सरकार सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया से कोरोना वैक्‍सीन कोविशील्‍ड (Covishield) की करीब 2 करोड़ डोज खरीदेगी. इसके साथ ही सरकार भारत बायोटेक से भी कोरोना वैक्‍सीन कोवैक्सिन (Covaxin) की 50 लाख डोज खरीदेगी.

Youtube Video


मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने टीकाकरण के लिए भी अपील की है. उन्‍होंने कहा है, 'मैं 18 साल से अधिक उम्र के सभी पात्र लोगों से आग्रह करता हूं कि जैसे ही हम लोगों को अगले 15 दिन में वैक्‍सीन का स्‍टॉक मिल जाए, वैसे ही आप टीकाकरण करवा लें.'


वहीं भारत-बायोटेक ने घोषणा कर दी है कि वो राज्यों को 400 रुपए प्रति डोज के लिए हिसाब से कोवैक्सीन मुहैया कराएगी. ठीक एक दिन पहले सीरम इंस्टिट्यूट ने कोविशील्ड के दाम में 25 प्रतिशत की कटौती करते हुए 300 रुपए प्रति डोज की घोषणा की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज