Home /News /gujarat /

gujarat jignesh mevani target hardik patel for exit from congress

'आपने वैचारिक समझौता कर लिया...' : जिग्नेश मेवाणी ने कांग्रेस छोड़ने पर हार्दिक पटेल को घेरा

गुजरात के वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवाणी. (फाइल फोटो)

गुजरात के वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवाणी. (फाइल फोटो)

Jignesh Mevani: जिग्नेश मेवाणी, जो कांग्रेस का समर्थन करते रहे हैं, के 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले आधिकारिक रूप से पार्टी में शामिल होने की उम्मीद है. 28 वर्षीय पटेल ने इस सप्ताह की शुरुआत में पार्टी छोड़ दी थी. उन्होंने तीन सााल पहले कांग्रेस का दामन थामा था.

अधिक पढ़ें ...

अहमदाबाद. गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व नेता हार्दिक पटेल के पार्टी से अपमानजनक तरीके से बाहर निकलने के लिए उन पर निशाना साधा. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस और उसके नेताओं के खिलाफ आलोचना करने के लिए भी हार्दिक को घेरा. मेवाणी, जो कांग्रेस का समर्थन करते रहे हैं, के 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले आधिकारिक रूप से पार्टी में शामिल होने की उम्मीद है. 28 वर्षीय पटेल ने इस सप्ताह की शुरुआत में पार्टी छोड़ दी थी. उन्होंने तीन साल पहले कांग्रेस का दामन थामा था.

एचटी के मुताबिक वडगाम से निर्दलीय विधायक मेवाणी ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, “पार्टी के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं, लेकिन (पटेल के लिए) यह कहना अनुचित है कि कांग्रेस गुजरात विरोधी या भारत विरोधी है… भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) के प्रति आपका जो स्नेह विकसित हुआ है, वह दिखाता है कि आपने कहीं न कहीं वैचारिक मोर्चे पर समझौता कर लिया है.”

‘कांग्रेस पार्टी ने पटेल को पूरा समर्थन दिया’
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पटेल को पूरा समर्थन दिया, जिससे वह गुजरात के लिए कार्यकारी अध्यक्ष बन गए, एक ऐसा पद जिससे पटेल ने पार्टी छोड़ते समय इस्तीफा दे दिया. पटेल कई राज्यों में कांग्रेस के स्टार प्रचारक भी थे जहां कांग्रेस ने हाल ही में चुनाव लड़ा था. मेवाणी ने कहा, “उनका पार्टी छोड़ने का तरीका सम्मानजनक होना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं था.”

भाजपा में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं हार्दिक!
कांग्रेस ने 2017 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को टक्कर देने के लिए मेवाणी, पटेल और ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर का गठबंधन बनाया था. ठाकोर ने 2019 में पार्टी छोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गए. उसी वर्ष, वह राधनपुर सीट के लिए उपचुनाव हार गए, जिसे उन्होंने 2017 में जीता था. माना जा रहा है कि पटेल इस साल के अंत में गुजरात चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं.

हार्दिक पटेल ने अपने इस्तीफे में क्या लिखा
कांग्रेस छोड़ने से पहले पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे अपने इस्तीफे में उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने अपनी निराशा जाहिर करते हुए लिखा है कि उनके जैसे पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी की बैठक में शामिल होने और मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक दिन में 500-600 किमी की यात्रा करते हैं, लेकिन यह पाते हैं कि नेता, दिल्ली से आये कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं को ‘चिकन सैंडविच’ समय पर उपलब्ध कराने में जुटे हुए हैं.

‘मुद्दों के प्रति गंभीरता का अभाव कांग्रेस नेताओं की बड़ी समस्या’
पटेल ने कहा कि उन्होंने जब भी गुजरात के लोगों के हितों से जुड़े मुद्दे उठाये, तब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अपने मोबाइल फोन की स्क्रीन पर और अन्य चीजों में मसरूफ नजर आए. उन्होंने कहा कि सभी मुद्दों के प्रति गंभीरता का अभाव कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बड़ी समस्या है. उन्होंने कहा कि कुछ नेता उस समय ‘विदेश में मजे कर रहे होते हैं’, जब पार्टी और देश को उनकी जरूरत होती है. (इनपुट भाषा से भी)

Tags: Congress, Hardik Patel, Jignesh Mevani

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर