• Home
  • »
  • News
  • »
  • gujarat
  • »
  • गुजरात: मेफेड्रोन और अफीम के साथ 4 गिरफ्तार, महाराष्ट्र और राजस्थान से आए थे ये ड्रग्स

गुजरात: मेफेड्रोन और अफीम के साथ 4 गिरफ्तार, महाराष्ट्र और राजस्थान से आए थे ये ड्रग्स

पुलिस ने बताया कि सूरत विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने एक अन्य अभियान में राजस्थान के पाली के एक व्यक्ति से 383 ग्राम अफीम जब्त की, जिसकी कीमत 1,14,876 रुपये है(सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस ने बताया कि सूरत विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने एक अन्य अभियान में राजस्थान के पाली के एक व्यक्ति से 383 ग्राम अफीम जब्त की, जिसकी कीमत 1,14,876 रुपये है(सांकेतिक तस्वीर)

Gujarat Drugs: इन मादक पदार्थों को बिक्री के लिए महाराष्ट्र और राजस्थान से यहां लाया गया था. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. दोनों ही अभियान शुक्रवार को चलाए गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    सूरत. गुजरात के सूरत (Gujarat Drugs) में दो अलग-अलग अभियानों में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 20 लाख रुपये से अधिक मूल्य की मेफेड्रोन (Mephedrone) और अफीम जब्त की. इन मादक पदार्थों को बिक्री के लिए महाराष्ट्र और राजस्थान से यहां लाया गया था. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. दोनों ही अभियान शुक्रवार को चलाए गए.

    एक गुप्त सूचना के आधार पर कदम उठाते हुए शहर की अपराध शाखा के अधिकारियों ने सूरत-कडोदरा रोड पर एक जांच चौकी पर एक कार रोकी. कार से 196.2 ग्राम मेफेड्रोन मिला, जिसकी कीमत स्थानीय बाजार में करीब 20 लाख रुपये है. पूछताछ करने पर आरोपियों इमरान राशिद, इमरान खान और मुआज सइद ने बताया कि इस मादक पदार्थ की खरीद मुंबई के समीप नालासोपारा में एक तस्कर से हुई है और इसे वाहन से सूरत लाया गया.

    ये भी पढ़ें:- पंजाब में कैबिनेट विस्तार पर सीएम चन्नी और सिद्धू में मतभेद! मंत्रियों की लिस्ट पर दिल्ली में माथापच्ची जारी

    एसओजी का अभियान
    पुलिस ने बताया कि सूरत विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने एक अन्य अभियान में राजस्थान के पाली के एक व्यक्ति से 383 ग्राम अफीम जब्त की, जिसकी कीमत 1,14,876 रुपये है. आरोपी चम्पालाल परमार सूरत में अफीम बेचने के धंधे में शामिल था और इसकी खरीद उसने राजस्थान के तस्करों से की थी.

    मुंबई में NCB को बड़ी कामयाबी
    बता दें दि देश भर में ड्रग्स का बड़ा कारोबार चल रहा है.  नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा जारी किए गए आंकड़े के मुताबिक पिछले एक साल में मुंबई में करीब 150 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की गई है और इस बरामदगी के दौरान करीब 300 ड्रग्स पैडलर्स को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें कई विदेशी भी शामिल हैं. एनसीबी द्वारा जारी किया गया ये आंकड़ा अगस्त 2020 से लेकर अगस्त 2021 तक का है. एनसीबी द्वारा जारी किए गए आंकड़े के मुताबिक पिछले एक साल में एनसीबी ने ड्रग्स के मामलों में करीब 100 केस दर्ज किया है. इस दौरान करीब 150 करोड़ की अलग-अलग ड्रग्स बरामद करते हुए करीब 300 ड्रग्स पैडलरों और सप्लायरों को पकड़ा गया है. (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज