Home /News /gujarat /

Omicron: गुजरात में ओमिक्रॉन से पीड़ित मरीज की पत्नी और एक रिश्तेदार संक्रमित, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए सैंपल

Omicron: गुजरात में ओमिक्रॉन से पीड़ित मरीज की पत्नी और एक रिश्तेदार संक्रमित, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए सैंपल


गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस के 48 नए मामले पाए गए तथा एक और संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई. (फाइल फोटो)

गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस के 48 नए मामले पाए गए तथा एक और संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई. (फाइल फोटो)

Omicron: नगर निगम ने बताया कि प्रवासी भारतीय के साथ जिम्बाब्वे से आई उसकी पत्नी और जामनगर में रहने वाला उसका एक रिश्तेदार भी रविवार को संक्रमित पाए गए, जबकि परिवार के अन्य सदस्यों के नमूनों की जांच के बाद उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है. गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस के 48 नए मामले पाए गए तथा एक और संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई. राज्य में अब तक 8,27,707 लोग संक्रमित पाए गए हैं और कुल मृतक संख्या 10,095 हो चुकी है

अधिक पढ़ें ...

    जामनगर. कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) से संक्रमित पाए गए एक प्रवासी भारतीय की पत्नी और उसके एक अन्य रिश्तेदार के भी कोरोना वायरस (Covid-19) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. दोनों के सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है. जामनगर नगर निगम के मुताबिक दोनों को क्वारंटीन वार्ड में रखा गया है. जिम्बाब्वे से यहां पहुंचे 74 वर्षीय प्रवासी भारतीय के जीनोम सीक्वेंसिंग के बाद चार दिसंबर को उसके ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. इस व्यक्ति ने जिम्बाब्वे में एक चीनी टीके की दोनों खुराक ली थीं. वो इस समय जामनगर के एक अस्पताल में पृथक-वास में है.

    नगर निगम ने बताया कि प्रवासी भारतीय के साथ जिम्बाब्वे से आई उसकी पत्नी और जामनगर में रहने वाला उसका एक रिश्तेदार भी रविवार को संक्रमित पाए गए, जबकि परिवार के अन्य सदस्यों के नमूनों की जांच के बाद उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है. विज्ञप्ति में बताया गया कि इन दोनों के नमूनों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए गांधीनगर भेजा गया है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि वे ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं या नहीं.

    इन प्रवासी भारतीयों का परिवार जिस आवासीय सोसाइटी में रहता है, उसे नगर निगम ने एहतियात के तौर पर निरुद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया और अवरोधक लगाकर वहां लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी है. नगर आयुक्त विजयकुमार खराड़ी ने रविवार को निगम के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ सोसाइटी का दौरा किया था और अधिकारियों को इलाके में घर-घर जाकर जांच करने को कहा था, ताकि संक्रमित लोगों का पता लगाया जा सके.

    विज्ञप्ति में बताया गया कि अधिकारियों ने निर्देशानुसार इलाके के उन लोगों को कोविड-19 टीका लगाना शुरू कर दिया है, जिन्होंने पहली या दूसरी खुराक अभी तक नहीं ली है. पूरे इलाके में सैनेटाइजर का छिड़काव किया गया है. महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक और दिल्ली समेत भारत में रविवार तक कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिेएंट से संक्रमण के 21 मामले सामने आए. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने लोगों से आवश्यक एहतियात बरतने का रविवार को आग्रह किया और ओमिक्रॉन को हराने का भरोसा जताया.

    गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस के 48 नए मामले पाए गए तथा एक और संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई. राज्य में अब तक 8,27,707 लोग संक्रमित पाए गए हैं और कुल मृतक संख्या 10,095 हो चुकी है.

    Tags: Gujarat, Omicron

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर