गुजरात: शादी में कोविड नियमों को लेकर पुलिस सख्त, 5 महीनों में 250 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

पुलिस इस सिलसिले में आगे की कार्रवाई कर रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस इस सिलसिले में आगे की कार्रवाई कर रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

Gujarat Covid Rules: राज्य सरकार ने शादी समारोह में अधिकतम 50 मेहमानों को शामिल होने की बात कही है. वहीं, रात 8 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक राज्य के 29 शहरों में किसी भी तरह के कार्यक्रम की मनाही है.

  • Share this:
अहमदाबाद. कोरोना वायरस (Coronavirus) की मार झेल रहे गुजरात में कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई जारी है. मंगलवार को पूरे राज्य में शादी समारोह के दौरान कोविड और मास्क (Mask) नियमों का पालन नहीं करने पर 26 मामले दर्ज किए गए हैं. इनमें 25 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. इस बात की जानकारी गुजरात के डीजीपी आशीष भाटिया ने दी है.

भाटिया ने कहा 'मंगलवार को हमने शादी समरोह में मास्क और मेहमानों की सीमा का उल्लंघन करने पर 26 मामले दर्ज किए हैं और 25 लोगों को गिरफ्तार किया है.' उन्होंने कहा 'महामारी के मद्देनजर शादी समेत कई चीजों के लिए राज्य सरकार की तरफ से SOP की घोषणा कर दी गई है. हम लोगों से गाइडलाइंस का पालन करने की अपील करते हैं.' इस दौरान उन्होंने मेहमानों की सीमा का खास ख्याल रखने के लिए कहा है.

Youtube Video


डीजीपी ने बताया कि रविवार को पुलिस ने शादी में नियमों के उल्लंघन के चलते 207 मामले दर्ज किए थे और 78 लोगों को गिरफ्तार किया था. बीते साल 19 दिसंबर से लेकर इस साल 25 अप्रैल तक कुल 17 हजार 571 शादियों की जांच की गई है. इस दौरान मास्क नियमों का पालन नहीं करने पर 727 केस दर्ज किए गए. जबकि, कोविड-19 गाइडलाइंस नहीं मानने पर 149 मामले दर्ज किए गए हैं. अब तक 254 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.
यह भी पढ़ें: उम्मीद: कोरोना से हो गई थी बेटे की मौत, अब उसकी 15 लाख की FD से कर रहे कोविड मरीजों की मदद

राज्य सरकार ने शादी समारोह में अधिकतम 50 मेहमानों को शामिल होने की बात कही है. वहीं, रात 8 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक राज्य के 29 शहरों में किसी भी तरह के कार्यक्रम की मनाही है. इनमें 4 मेट्रे सिटी भी शामिल हैं. खास बात है कि पुलिस लगातार कोरोना नियम ताक में रखने वालों पर लगातार कार्रवाई कर रही है. इसके अलावा रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ भी सख्त कदम उठा रही है.





इसके अलावा उन्होंने रेमडेसिविर की कालाबाजारी से जुड़े मामलों की जानकारी भी दी. उन्होंने बताया 'रेमडेसिविर की कालाबाजारी के 17 मामले दर्ज किए गए हैं. इनमें से चार मामले अहमदाबाद, गुजरात और राजकोट में तीन-तीन, वडोदरा में दो और मेहसाणा, भरूच, वलसाड, दाहोद और पाटन में एक-एक दर्ज किए गए हैं. अब तक कुल 44 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज