मैसेंजर पर हुई दोस्ती, फिर प्यार और शादी, IAS गौरव दहिया की ऐसी है प्रेम कहानी!

गुजरात के आईएएस अधिकारी गौरव दहिया के खिलाफ पीड़िता ने दिल्ली के मालवीय नगर वूमेन सेल में शिकायत कराई. इसके बाद अब गुजरात के मुख्यमंत्री ने पूरे मामले की जांच के लिए 5 लोगों की एक कमेटी बनाई है.

Rachna Upadhyay | News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 5:41 PM IST
मैसेंजर पर हुई दोस्ती, फिर प्यार और शादी, IAS गौरव दहिया की ऐसी है प्रेम कहानी!
आईएएस अधिकारी गौरव दहिया का प्रेम विवाह चर्चा का कारण बना हुआ है.
Rachna Upadhyay
Rachna Upadhyay | News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 5:41 PM IST
सोशल मीडिया इन दिनों लोगों पर इतना हावी है कि आए दिन नए-नए दोस्त मिलते हैं. ऐसा ही एक किस्सा सामने आया है, जिसमें अलीगढ़ की रहने वाली महिला को मैसेंजर पर गुजरात का आईएएस अधिकारी दोस्त मिला. दोनों के बीच पहले दोस्ती हुई, प्यार हुआ और फिर शादी. शादी के कुछ ही दिनों बाद तकरार हुई और तकरार इतनी बड़ी कि मामला पुलिस तक पहुंच गया. जी हां, हम बात कर रहे हैं गुजरात के आईएएस अधिकारी गौरव दहिया के खिलाफ शिकायत करने वाली पीड़ित महिला की, जो कि अलीगढ़ की रहने वाली है और एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है.

मैसेंजर पर हुई दोस्ती
अलीगढ़ की रहने वाली युवती ने बताया कि 2 साल पहले उसकी दोस्ती मैसेंजर पर एक गुजरात के आईएएस गौरव दहिया के साथ हुई. पीड़िता ने बताया कि आईएएस अधिकारी भी पेशे से डॉक्टर हैं और वह भी एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है. पीड़िता मुताबिक, धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई और उसने शादी कर ली. हालांकि वह शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन आईएएस अधिकारी ने उसे लगातार ब्लैकमेल किया और बंदूक की नोक पर उससे शादी कर ली.

आईएएस अधिकारी पहले से ही था शादीशुदा

पीड़ि‍ता ने बताया कि गुजरात का आईएएस अधिकारी पहले से ही शादीशुदा था. वह यह बात जानती थी लेकिन अधिकारी उसे हमेशा कहता था कि वह अपनी पत्नी को तलाक दे देगा और उसके बिना नहीं रह सकता, लिहाजा वह उसकी बातों में आ गई और उससे शादी कर ली, लेकिन शादी के बाद जब उसने तलाक की बात कही तो आईएएस अधिकारी ने कहा कि वह अपनी पहली पत्नी को अभी तलाक नहीं दे सकता. इसमें समय लगेगा और उसके बाद कहानी में ट्विस्ट आया. आईएएस अधिकारी की जिंदगी में एक और लड़की आ गई. पीड़िता ने बताया कि गौरव दहिया ने अपनी पहली पत्नी को तो तलाक दे दिया है, लेकिन वह उसके साथ शादी से इंकार कर रहा है. उसका कहना है कि उसने शादी कभी नहीं की. पीड़ि‍ता का कहना है कि वह झूठ बोल रहा है कि तीसरी लड़की उसकी जिंदगी में आ गई है और वह लड़की भी पेशे से डॉक्टर है.

गुजरात के आईएएस गौरव दहिया.


बेटियों के नाम से सख्त नफरत
Loading...

पीड़ित महिला ने बताया कि कहने को तो वह आईएएस अधिकारी है और पढ़ा लिखा है, लेकिन उसकी सोच बेहद ज्यादा पिछड़ी है. जब मेरे पति गौरव दहिया को मेरी प्रेग्‍नेंसी का पता चला तो वह बराबर यही कहता रहा कि बेटे को जन्म देना लेकिन जब बेटी का जन्म हुआ तो मुझे डर था कि कहीं गौरव मेरे साथ कुछ बुरा ना करें और वैसा ही हुआ. बेटी के जन्म के बाद गौरव ने मेरे साथ मिलना बंद कर दिया. मैं उसका इंतजार करती रही और वह मुझसे मिलने नहीं आया.

दिल्‍ली में खरीद कर दिया 3 करोड़ का फ्लैट
गुजरात के आईएएस अधिकारी गौरव के खिलाफ शिकायत करने वाली पीड़ि‍ता ने कहा कि आज वह मेरी शादी से इनकार कर रहा है. बेटी के होने से इनकार कर रहा है, अगर मुझसे कोई रिश्ता नहीं है तो मालवीय नगर में मेरे नाम से फ्लैट खरीदकर क्यों दिया और हर महीने मेरे बैंक अकाउंट में वह पैसे क्यों जमा करता है, जब मेरे साथ उसका कोई संबंध नहीं है. पीड़ि‍ता ने कहा कि गौरव झूठ बोल रहा है. उसने मेरी और मेरी बेटी की जिंदगी को बर्बाद कर दिया है.

गुजरात के मुख्यमंत्री ने 5 लोगों की बनाई कमेटी
गुजरात के आईएएस अधिकारी गौरव दहिया के खिलाफ पीड़िता ने दिल्ली के मालवीय नगर वूमेन सेल में शिकायत कराई, जिसके बाद मामला मीडिया के संज्ञान में आया और अब गुजरात के मुख्यमंत्री ने पूरे मामले की जांच के लिए 5 लोगों की एक कमेटी बनाई है.

पीड़िता ने कहा कि मुझे खुशी है कि सीएम ने मेरी शिकायत पर संज्ञान लिया और कमेटी बनाई है. यह मेरे लिए बेहद पॉजिटिव कदम है और मुझे जब तक न्याय नहीं मिलेगा मैं न्याय के लिए लड़ती रहूंगी.
साथ ही पीड़िता ने कहा कि अगर गौरव यह कह रहा है कि यह बेटी उसकी नहीं है तो मैं मुख्यमंत्री से मांग करती हूं कि वह उसका डीएनए टेस्ट कराएं. जबकि मेरी कोशिश है कि मैं जल्द से जल्द गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करूं.

ये भी पढ़ें-क्या आप जानते हैं फसल बीमा की ये शर्तें, यूपी के किसानों को ऐसे मिलेगा लाभ!

...जब PM मोदी ने ममता बनर्जी के भतीजे से पूछा, आपकी आंख की चोट कैसी है?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Gujarat से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 5:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...