खुशखबरी: पर्यटकों के लिए कल से खुलेगा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, जानिए बुकिंग के बारे में पूरी जानकारी

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लिए ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन टिकट की भी व्यवस्था की गई है.

Gujarat Statue of Unity Open: स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के अलावा जंगल सफारी पार्क, चिल्ड्रन पार्क और रमाडा होटल टेंट सिटी समेत कई प्रोजेक्ट खोले जाएंगे.

  • Share this:
    अहमदाबाद. गुजरात के केवड़िया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पिछले 20 दिनों से कोरोना की दूसरी लहर के चलते पर्यटकों के लिए बंद है. हालांकि अब पर्यटकों के लिए एक अच्छी खबर आई है. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी कल यानि 8 जून से पर्यटकों के लिए खुली रहेगी और इसके लिए सिस्टम ने सारी तैयारियां भी पूरी कर ली हैं. इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो जाएगी.

    स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के अलावा जंगल सफारी पार्क, चिल्ड्रन पार्क और रमाडा होटल टेंट सिटी समेत कई प्रोजेक्ट खोले जाएंगे. टेंट सिटी और होटलों के मालिकों के मुताबिक पिछले साल और इस साल भी कोरोना से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. यहां तक ​​कि टेंट सिटी और होटलों के मालिक भी अब बड़ी संख्या में पर्यटकों के आने की उम्मीद कर रहे हैं.

    सिस्टम द्वारा व्यवस्था की गई है ताकि पर्यटकों को अब कल से शुरू होने वाली स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लिए ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन टिकट भी मिल सके. रमाडा होटल के प्रबंधक मनोज महाराज ने कहा, 'मैं ऑनलाइन देख रहा था तो स्टेच्यू की ऑनलाइन बुकिग की जा रही थी. हमारे पास 8, 9 और 10 तारीख की बुकिंग भी है. पिछले कई दिनों से होटल बंद हैं जिससे हमें काफी नुकसान हो रहा है.
    इसलिए अब हम पर्यटकों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार हैं.'

    उन्होंने कहा, 'आज से हमारा पूरा स्टाफ आ गया है. वर्तमान में हमने 8 तारीख से पर्यटकों के लिए कोविड गाइड लाइन के अनुसार व्यवस्था करना शुरू कर दिया है. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने आने वाले सैलानियों को हम सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक सुविधाएं मुहैया कराएंगे.'