सूरत के कारोबारी ने 2 महीने के बेटे के लिए चांद पर खरीदी 1 एकड़ जमीन

चांद पर कारोबारी ने खरीदी जमीन. (File pic)

चांद पर कारोबारी ने खरीदी जमीन. (File pic)

चांद (Moon) पर जमीन खरीदने वाले विजयभाई सूरत के पहले कारोबारी बन गए हैं. उनके परिवार को बेटे के नाम की कंपनी का एक सर्टिफिकेट भी मिला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 9:57 AM IST
  • Share this:
सूरत. चांद (Moon) हमेशा से ही सबको आकर्षित करता रहा है. कवि की कविताएं हों या शायर की शायरी या फिर विज्ञान, सभी चांद में दिलचस्‍पी दिखाते हैं. यही कारण है कि अंतरिक्ष एजेंसियां चांद को भविष्‍य की मानव बस्‍ती के रूप में विकसित करने पर विचार कर रही हैं. इसी के तहत चांद पर जमीन खरीदने का भी चलन बढ़ा है. ऐसे में गुजरात (Gujarat) के सूरत के रहने वाले एक कारोबारी ने भी चांद पर अपने दो महीने के बेटे के लिए जमीन खरीदी है.

सूरत के रहने वाले कारोबारी विजयभाई कथीरिया ने अपने दो महीने के बेटे का नाम नित्‍या रखा है. उन्‍होंने हाल ही में उसके लिए चांद पर जमीन खरीदी है. उन्‍होंने इसके लिए न्‍यूयॉर्क में स्थित इंटरनेशनल लूनर रजिस्‍ट्री में एक ईमेल भेजा था. उस पर उन्‍हें 13 मार्च को अप्रूवल मिला. इसके बाद उन्‍होंने अपने सारे जरूरी कागजात भी वहां भेज दिए हैं.

उनके परिवार को बेटे के नाम की कंपनी का एक सर्टिफिकेट भी मिला है. उन्‍हें चांद के दूसरी ओर जमीन आवंटित हुई है. उस जगह का नाम मेर मॉस्‍कोवियंस है. इसे सी ऑफ मस्‍कोवी भी कहते हैं. हालांकि जमीन खरीद की कीमत का खुलासा रिपोर्ट में नहीं किया गया है. लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत उन्‍हें 750 डॉलर चुकानी पड़ी है. जो कि भारतीय मुद्रा में 54 हजार रुपये के आसपास होती है.

चांद पर जमीन खरीदने वाले विजयभाई सूरत के पहले कारोबारी बन गए हैं. जब भी कोई कस्‍टमर चांद पर जमीन खरीदता है तो उसे एक सर्टिफिकेट जारी किया जाता है. इसे अनमोल तोहफा भी कहा जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज