• Home
  • »
  • News
  • »
  • gujarat
  • »
  • गुजरात: गोमांस तस्‍करी के आरोपी युवक ने हवालात में किया सुसाइड, परिजनों ने पुलिस पर लगाए आरोप

गुजरात: गोमांस तस्‍करी के आरोपी युवक ने हवालात में किया सुसाइड, परिजनों ने पुलिस पर लगाए आरोप

गुजरात पुलिस ने किया था गिरफ्तार. (File pic)

गुजरात पुलिस ने किया था गिरफ्तार. (File pic)

Gujarat News: पंचमहल जिले की पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने बताया कि पुलिस के पास सीसीटीवी फुटेज है, जिसमें आरोपी बेडशीट फाड़कर लॉकअप के गेट के पास फांसी लगाता दिख रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    वडोदरा. गुजरात (Gujarat) में एक गोमांस तस्‍कर (Cow Meat Smuggler) ने गिरफ्तारी के बाद हवालात में आत्‍महत्‍या कर ली. पंचमहल जिले की पुलिस ने जानकारी दी है कि गोधरा बी डिवीजन पुलिस की ओर से बुधवार को गोमांस की सप्‍लाई के आरोप में गिरफ्तार किए गए 32 वर्षीय एक व्यक्ति ने गुरुवार तड़के हवालात के अंदर आत्महत्या कर ली. दावा किया गया है कि यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. पुलिस ने कहा कि मृतक का नाम कासिम अब्दुल्ला हयात था. उसे बुधवार को तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह अपने स्थानीय ग्राहकों को गोमांस देने जा रहा था. लेकिन उसने मजिस्ट्रेट के सामने पेश किए जाने से पहले ही आत्महत्या कर ली.

    पंचमहल जिले की पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने बताया, ‘बुधवार को शाम 7:45 बजे प्राथमिकी दर्ज की गई और आरोपी की गुरुवार तड़के करीब 3:20 बजे हवालात के अंदर मौत हो गई. हमारे पास सीसीटीवी फुटेज है, जिसमें वह बेडशीट फाड़कर लॉकअप के गेट के पास फांसी लगाता दिख रहा है.’

    परिजनों ने पुलिस पर लगाए आरोप
    गोमांस तस्‍कर के एक रिश्तेदार ने कहा, ‘मैं कासिम से 14 सितंबर को थाने में मिला था. उसने मुझे बताया था कि पुलिस ने उसके साथ मारपीट की और उसे यह कबूल करने के लिए मजबूर कर रही थी कि वह गोमांस ले जा रहा था. उसने मुझसे कहा था कि मैं अपने भाई से उसके लिए मदद मांगने के लिए कहूं. जब मैं आज सुबह करीब साढ़े सात बजे उसका टिफिन और चाय लेकर आया, तो पुलिस ने मुझे अंदर नहीं जाने दिया. उन्होंने मुझे नहीं बताया कि वह मर गया है. थाने के किसी व्यक्ति ने हमें बताया कि पिछली रात उसे प्रताड़ित किया गया था.’

    परिवार के आरोपों से इनकार करते हुए एसपी लीना पाटिल ने कहा, ‘कार्यकारी मजिस्ट्रेट और न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी (जेएमएफसी) ने जांच की और शव को एसएसजी अस्पताल में पैनल पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया. हमारे पास घटना का सीसीटीवी फुटेज है और हम सारी प्रक्रिया अपना रहे हैं.’ एफआईआर के अनुसार 14 सितंबर को पुलिस गश्ती दल को सूचना मिली कि आरोपी सेवलिया से गोधरा जा रहे दोपहिया वाहन पर गोमांस ले जा रहा है, जिसके बाद एक टीम ने गोधरा भमैय्या ओवरब्रिज पर दोपहिया वाहन को रोका.

    उन्होंने कहा, ‘दोपहिया वाहन के सामने प्लास्टिक की थैली लटकी हुई थी, जिसे पंच गवाह की मौजूदगी में खोला गया. बैग में जानवर का मांस था. दोपहिया वाहन पर सवार व्यक्ति ने कहा कि उसका नाम कासिम अब्दुल्ला हयात था. दुपहिया वाहन के लगेज वाले हिस्‍से में अधिक मांस था, जिसमें अंगों के हिस्से और एक जीभ भी शामिल थी.’

    एफआईआर के मुताबिक आरोपी ने पुलिस को बताया था कि उसने सेवलिया के एक कसाई अब्दुल कादर कुरैशी से मटन खरीदा था और इसे पांच लोगों- ताहेरा हनीफ, मदीना इटारा, सकुरा हयात, साफिया वधेल और मुन्नी फारूक को पहुंचाया जाना था. पुलिस ने दोपहिया वाहन को जब्त कर लिया और इस संदेह के आधार पर जांच शुरू की कि जीभ संभवतः गोहत्या से संबंधित थी. मांस की पहचान करने के लिए बुलाए गए एक पशु चिकित्सक ने कहा कि यह गोमांस था, लेकिन उन्होंने सलाह दी कि नमूने पुष्टि के लिए सूरत में फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में भेजे जाएं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज