गुजरात में अचानक से मौसम ने बदला रुख, तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार, लोगों को मिली गर्मी से राहत

दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. (सांकेतिक फोटो)

Gujarat Weather Update: अहमदाबाद सहित उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है.

  • Share this:
अहमदाबादः गुजरात के अहमदाबाद सहित राज्य में एक तरफ कोरोनो वायरस से लोग परेशान हैं, तो दुसरी और मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. तेज गर्मी से परेशान लोगों को दो दिन से राहत मिली है. राज्य में आकाश में बादल से घिरे हुए हैं ओर बारिश के आसार हैं. मंगलवार देर रात राज्य के कई क्षेत्रों में तेज हवाएं चलीं. इसके साथ ही धूल की डमरिया भी उड़ी, जिसके कारण कई क्षेत्रों में थोड़ी देर के लिये बिजली चली गइ थी.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अहमदाबाद सहित उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है और इस दौरान 40 कि.मी. प्रती घंटे की रफ्तार से हवाएँ चलेंगी. मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को बनासकांठा, पाटन, डांग, वलसाड, नवसारी, राजकोट, अमरेली, जूनागढ़ और कच्छ में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है, जबकि गुरुवार को कच्छ, राजकोट, अमरेली, जूनागढ़ के अलावा शुक्रवार को बनासकांठा, साबरकांठा, राजकोट, अमरेली, जुनागढ़, भावननगर,कच्छ में बारिश हो सकती है.

Youtube Video


जबकि शनिवार को बनासकांठा, पाटण, आणंद, भरूच, कच्छ, राजकोट, अमरेली, जुनागढ़, भावनगर में गर्जना के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. अमरेली के धारी जिले के कुछ गांवों में मंगलवार रात भारी बारिश हुई. गोविंदपुर और कुबड़ा में भारी बारिश के कारण गांव के बाजारों में बारिश का पानी बह रहा था. सुखपुर गाँव की स्थानीय नदी में भी पानी का बहाव तेज था. बिन मौसम की बारिश ने किसानों को परेशानी में डाल दिया है. धारी की सुखपुर में बर्फ़बारी (ओले की बारिश) हुई थी, जिसकी वजह से आम की फसल को व्यापक नुकसान पहुंचा है.
पिछले कुछ दिनों में धारी पंथक में बारिश के कारण जीरा, तिल, मग और आम की फसल को नुकसान हुआ है. धारी पंथक के सरसिया, फखरिया, गोविंदपुर, सुखपुर, खिचा, नवागाम फतेहगढ़ और अन्य गांवों में मंगलवार दोपहर को बारिश से सड़कें जाम हो गईं. बाबरा तालुका और आसपास के गांवों में भी बारिश हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज