गुजरात के 21 जिलों में आंधी से साथ हुई तेज बारिश, 5 दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम

गुजरात के 21 जिलों में शुक्रवार रात आंधी से साथ हुई तेज बारिश.

गुजरात के 21 जिलों में शुक्रवार रात आंधी से साथ हुई तेज बारिश.

मौसम विभाग (Meteorological Department) ने उत्तर और दक्षिण गुजरात (Gujarat) में पांच दिनों तक बारिश होने का अनुमान जताया है. शुक्रवार को गांधीनगर के कलोल में 28 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. सबसे कम बारिश सुरेंद्रनगर के लिंबडी और दाहोद के धनपुर में दर्ज की गई.

  • Share this:

अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में मानसून (Monsoon) के आगमन से पहले मौसम विभाग (Meteorological Department) ने बारिश का अनुमान जताया था, जिसका असर शुक्रवार को राज्‍य के कई जिलों में देखने को मिला. शुक्रवार से राज्य में कई हिस्‍सों में आंधी से साथ तेज बारिश हुई. कल दक्षिण गुजरात से लेकर उत्तरी गुजरात तक के कई जिलों में 1 मिमी से 28 मिमी तक स्टेट इमरजेंसी कंट्रोल रूम में बारिश रिकॉर्ड की गई. राज्य के कुल 21 जिलों में बारिश हुई है.

मौसम विभाग ने उत्तर और दक्षिण गुजरात में पांच दिनों तक बारिश होने का अनुमान जताया है. शुक्रवार को गांधीनगर के कलोल में 28 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. सबसे कम बारिश सुरेंद्रनगर के लिंबडी और दाहोद के धनपुर में दर्ज की गई. शुक्रवार देर रात राज्य के कलोल में 28 मिमी,. नदियाड में 25 मिमी, महमदावाद में 16 मिमी, गांधीनगर में 14 मिमी, खेड़ा के कठलाल में 13 मिमी, बोटाद में 11 मिमी, सुरेंद्रनगर के दसाड़ा में 9 मिमी, चूड़ा में 8 मिमी, लखतार में 6 मिमी, डेट्रोज में 6 मिमी, दसकारोई में 5 मिमी बारीश दर्ज की गई.


इसे भी पढ़ें :- Weather Update: दो दिन देर से पहुंचे मानसून की आज तमिलनाडु में एंट्री, कई जगह होगी बारिश
अहमदाबाद में बारिश की बात करें तो कल रात 10 बजे तक उत्‍तरी क्षेत्र में औसतन 10.08 मिमी, पश्चिम क्षेत्र में 22.38 मिमी, पूर्व पश्चिम क्षेत्र में 43.50 मिमी, दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में 43.00 मिमी, मध्य क्षेत्र में 23.75 मिमी और साउथ जोन में 25.25 एमएम दर्ज की गई. मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक दक्षिण और उत्तरी गुजरात में हल्की बारिश की संभावना जताई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज