गुजरात में कोरोना प्रतिबंधों में ढील, होटल-धार्मिक स्थल और जिम कुछ पाबंदियों के साथ फिर खुले

सीएम विजय रूपाणी की अध्‍यक्षता में हुई बैठक में लिया गया फैसला. (File pic)

सीएम विजय रूपाणी की अध्‍यक्षता में हुई बैठक में लिया गया फैसला. (File pic)

Coronavirus in Gujarat: गुजरात में रात्रि कर्फ्यू 36 शहरों में रात नौ बजे से सुबह छह बजे के बीच जारी रहेगा.

  • Share this:

अहमदाबाद. गुजरात सरकार (Gujarat) ने बुधवार को होटल, रेस्तरां, जिम और धार्मिक स्थलों को कुछ प्रतिबंधों (Corona lockdown) के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी और 11 जून से 26 जून की अवधि के दौरान सीमित उपस्थिति के साथ राजनीतिक और अन्य प्रकार के कार्यक्रमों की भी अनुमति दी.

अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक होटल और रेस्तरां 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालित हो सकते हैं. अब तक केवल भोजन की होम डिलीवरी की अनुमति थी, लेकिन नए कोविड​​​​-19 संक्रमण के मामलों में गिरावट के साथ, सरकार ने कुछ छूट देने का फैसला किया.

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि पार्कों, उद्यानों और पुस्तकालयों को भी सुबह छह बजे से शाम सात बजे के बीच फिर से खोलने की अनुमति दी गई है. हालांकि, रात्रि कर्फ्यू 36 शहरों में रात नौ बजे से सुबह छह बजे के बीच जारी रहेगा.

सुरक्षा के लिए मानक संचालन प्रोटोकॉल (एसओपी) के अनुपालन के साथ इस अवधि के दौरान अधिकतम 50 व्यक्तियों की उपस्थिति के साथ राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा सकते हैं. 11 जून और 26 जून के दौरान एक समय में 50 से अधिक आगंतुकों को इकट्ठा होने की अनुमति के साथ सभी धार्मिक स्थल खुले रह सकते हैं.


मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में महामारी पर राज्य की कोर कमेटी की बैठक के बाद प्रतिबंधों में ढील देने के निर्णय की घोषणा की गई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज