Home /News /gujarat /

hardik patel congress chintan shivir udaipur gujarat assembly election 2022

क्यों नाराज हैं हार्दिक पटेल? कांग्रेस के चिंतन शिविर में क्यों नहीं पहुंचे उदयपुर

हार्दिक पटेल पहले से ही गुजरात कांग्रेस के नेताओं द्वारा उपेक्षा की शिकायत करते रहे हैं. (फाइल फोटो)

हार्दिक पटेल पहले से ही गुजरात कांग्रेस के नेताओं द्वारा उपेक्षा की शिकायत करते रहे हैं. (फाइल फोटो)

Hardik Patel News: हार्दिक पटेल पहले से ही कांग्रेस के स्थानीय नेताओं द्वारा अनदेखी किए जाने और किनारे लगाए जाने की शिकायत करते रहे हैं.

नई दिल्ली. गुजरात कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल पार्टी के उदयपुर में हो रहे चिंतन शिविर में नहीं पहुंचे. कांग्रेस का दावा है कि उनको बुलाया ही नहीं गया, क्योंकि वो आमंत्रण की किसी भी कैटेगरी में नहीं आते. हालांकि हार्दिक जैसे ही युवा नेता कन्हैया कुमार कमेटी के सदस्य के रूप में चिंतन शिविर में शामिल हैं. हार्दिक के करीबी दावा कर रहे हैं कि उनको अलग से निमंत्रण मिला था, लेकिन उन्होंने जाने से इंकार कर दिया. ब सवाल उठता है कि हार्दिक क्यों नाराज़ हैं?

दरअसल गुजरात में पाटीदार या पटेल समुदाय चुनाव में निर्णायक भूमिका अदा करते हैं. ऐसे में हार्दिक पटेल, पटेलों के बड़े चेहरे नरेश पटेल के कांग्रेस में शामिल होने की खबरों से परेशान हैं. अब तक वो पार्टी के सबसे पड़े पटेल चेहरा थे, उन्होंने नरेश के आने का पुरजोर विरोध किया, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व नरेश से लगातार बात कर रहा है और उनको पार्टी में लेने पर सहमति बन गई है.

नरेश लेऊवा पटेल हैं, जबकि हार्दिक कड़वा पटेल. नरेश बड़े उद्योगपति भी हैं. लेऊवा पटेल वोटरों की संख्या भी ज्यादा है और नरेश की अपनी बिरादरी में इज्जत और पैठ भी बहुत ज्यादा है, क्योंकि वो खोडल धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष भी हैं. नरेश का सामाजिक कार्यों को वजह से बहुत रसूख है. हार्दिक को लगता है की नरेश की एंट्री से उनकी पूछ घट जायेगी. हार्दिक पहले से ही कांग्रेस के स्थानीय नेताओं द्वारा अनदेखी किए जाने और किनारे लगाए जाने की शिकायत करते रहे हैं.

नरेश के पक्ष में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की पैरवी भी है, जिन्होंने कांग्रेस नेतृत्व से अपने प्रेजेंटेशन में नरेश को पार्टी में शामिल करने की वकालत की थी. हार्दिक पटेल पिछले कुछ दिनों से बीजेपी की नीतियों की तारीफ करते दिख रहे हैं. कांग्रेस के एक सूत्र ने तो दावा किया है कि हार्दिक कभी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, उनकी बात चल रही है.

Tags: Gujarat, Hardik Patel, PAAS leader hardik patel

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर