लाइव टीवी

समुद्री सीमा पर आतंकियों की साजिश! गुजरात में BSF ने पाकिस्तान की 5 नौकाएं पकड़ीं

News18Hindi
Updated: October 12, 2019, 6:36 PM IST
समुद्री सीमा पर आतंकियों की साजिश! गुजरात में BSF ने पाकिस्तान की 5 नौकाएं पकड़ीं
पिछलेे कुछ दिनों में गुजरात के समुद्री तट पर पाकिस्तान की बोट पकड़े जाने की घटनाओं में इजाफा हुआ है. फोटो: एएनआई

बीएसएफ (BSF) ने गुजरात (Gujarat) में भारत-पाकिस्तान सीमा के निकट हरामी नाला क्रीक क्षेत्र से मछली पकड़ने में इस्तेमाल होने वाली पांच पाकिस्तानी नौकाएं जब्त की हैं. इससे पहले देश की खुफिया एजेंसियों (Intelligence Agency) ने इस बात की आशंका व्यक्त की थी कि देश में आतंकी समुद्री सीमा के रास्ते घुस सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2019, 6:36 PM IST
  • Share this:
भुज: भारत में घुसपैठ करने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) लगातार साजिश रच रहा है. जम्मू और  कश्मीर (Jammu and Kashmir) समेत दूसरे रास्तों पर भारत की लगातार चौकसी के कारण पाकिस्तान अपने पालतू आतंकियों (Terrorists) को भारत की सीमा में भेजने में नाकाम साबित हो रहा है. अब उसने भारत में घुसपैठ के लिए समुद्री सीमा का सहारा लेना शुरू किया है. सीमा सुरक्षा बल/बीएसएफ (BSF) ने गुजरात (Gujarat) में भारत-पाकिस्तान सीमा के निकट हरामी नाला क्रीक क्षेत्र से मछली पकड़ने में इस्तेमाल होने वाली पांच पाकिस्तानी नौकाएं जब्त की हैं. शनिवार को एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

इससे पहले देश की खुफिया एजेंसियों (Intelligence Agency) ने इस बात की आशंका व्यक्त की थी कि देश में आतंकी समुद्री सीमा के रास्ते घुस सकते हैं. इसके लिए तमिलनाडु समेत दूसरे राज्यों में एटीएस ने कार्रवाई की थी और कई संदिग्धों की धरपकड़ भी की थी. लेकिन गुजरात के तट पर एक के बाद एक नौका मिलने की घटनाओं में वृद्धि हुई है.


Loading...

बीएसएफ ने एक बयान में कहा कि कच्छ जिले के निकट क्रीक क्षेत्र से शुक्रवार रात 10 बजकर 45 मिनट के करीब एकल इंजन वाली पांच नौकाएं जब्त की गईं. बयान के अनुसार, "इस क्षेत्र में विशेष अभियान चलाया गया जो अब भी जारी है. अब तक इस क्षेत्र से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है." सर क्रीक क्षेत्र में स्थित हरामी नाले से बीएसएफ बीते कुछ महीनों के दौरान छोड़ी गई कई पाकिस्तानी नौकाएं जब्त कर चुका है.

जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर बिलबिलाया पाकिस्तान
जम्मू एंड कश्मीर के विशेष दर्जे को जिस तरह मोदी सरकार ने खत्म कर पाकिस्तान के एजेंडे का खात्मा किया है, उससे वह बिलबिला गया है. देश दुनिया हर जगह वह कश्मीर का रोना रो रहा है, लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिल रही है. यूएन में भी पाकिस्तान की नहीं चली है.

जिहाद की धमकी दे चुके हैं इमरान
संयुक्त राष्ट्र में दिए गए अपने भाषण में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इशारों इशारों में जिहाद की धमकी दे चुके हैं. इस भाषण के दौरान उन्होंने परमाणु युद्ध तक की आशंका जताई थी. हालांकि उनके तमाम प्रयासों के बावजूद दुनिया के बड़े देशों में से कोई भी उनके साथ खड़ा होता नहीं दिखा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कच्छ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 4:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...