लाइव टीवी

गुजरात में खुल सकेंगे रेस्‍त्रां, सैलून और ब्‍यूटी पार्लर, कंटेनमेंट जोन में जारी रहेंगे प्रतिबंध

News18Hindi
Updated: May 18, 2020, 8:36 PM IST
गुजरात में खुल सकेंगे रेस्‍त्रां, सैलून और ब्‍यूटी पार्लर, कंटेनमेंट जोन में जारी रहेंगे प्रतिबंध
गुजरात में खुल सकेंगे सैलून और रेस्‍त्रां.

गुजरात (Gujarat) में पिछले 24 घंटे में कोविड 19 (Covid 19) के 366 नए मामले सामने आए हैं. राज्‍य में कुल केस की संख्‍या बढ़कर 11746 हो गई है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) को 31 मई तक बढ़ा दिया है. केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के इस चौथे चरण के लिए कुछ अधिकार राज्‍यों को भी दिए हैं. इसके तहत गुजरात (Gujarat) के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay rupani) ने सोमवार को राज्‍य में लॉकडाउन 4 के दौरान पाबंदी और ढील के संबंध में ऐलान किए.

मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay rupani) ने कहा कि राज्‍य में कंटेनमेंट जोन और नॉन कंटेनमेंट जोन जारी रहेंगे. कंटेनमेंट जोन में सिर्फ जरूरी सेवाओं की अनुमति होगी.

 



सीएम रुपाणी के अनुसार लॉकडाउन 4 में गुजरात में स्‍कूल, शॉपिंग मॉल, जिम और स्‍वीमिंग पूल बंद रहेंगे. उनके मुताबिक कंटेनमेट जोन को छोड़कर अन्‍य इलाकों में ब्‍यूटी पार्लर और सैलून की भी दुकानें खोलने की इजाजत दी जा रही है.



मुख्‍यमंत्री ने ऐलान किया कि राज्‍य में रेस्‍त्रां सिर्फ होम डिलीवरी के लिए खोले जा सकेंगे. मतलब रेस्‍त्रां में बैठाकर खाना खिलाने की अनुमति नहीं होगी.

 



साथ ही हाईवे पर स्थित रेस्‍त्रां पूरी तरह से खोले जा सकेंगे. इनमें सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा. बता दें कि गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोविड 19 के 366 नए मामले सामने आए हैं. राज्‍य में कुल केस की संख्‍या बढ़कर 11746 हो गई है.

यह भी पढ़ें: ICMR ने बदली कोविड-19 की टेस्टिंग रणनीति, अब इन लोगों की होगी कोरोना जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ahmedabad से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 18, 2020, 8:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading