Home /News /gujarat /

गुजरात: तूफान के कारण डूबी नावें, कम से कम 8 मछुआरे लापता, बचाव अभियान जारी

गुजरात: तूफान के कारण डूबी नावें, कम से कम 8 मछुआरे लापता, बचाव अभियान जारी

गुजरात के उना में तूफान के कारण तबाह हुईं नाव. (Pic- ANI)

गुजरात के उना में तूफान के कारण तबाह हुईं नाव. (Pic- ANI)

Gujarat News: उना तालुका के मामलातदार (राजस्व अधिकारी) आर आर खांभरा ने को बताया कि लापता आठ मछुआरों को खोजने के लिए बृहस्पतिवार को सुबह तटरक्षक बल के एक हेलीकॉप्टर की मदद से बचाव अभियान शुरू किया गया. स्थानीय लोगों ने दावा किया कि तट पर खड़ी कम से कम 10 नौकाएं पूरी तरह से नष्ट हो गईं और 40 अन्य नौकाएं तूफानी मौसम के कारण आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गईं.

अधिक पढ़ें ...

    उना (गुजरात). गुजरात (Gujarat) के गिर सोमनाथ जिले के उना तालुका (Una) में रात भर तूफानी मौसम (Storm Cyclone) के बीच समुद्र तट के पास लगी नौकाओं (Boat Sunks) के नष्ट हो जाने और डूब जाने से कम से कम आठ मछुआरे लापता हो गए. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उना तालुका के मामलातदार (राजस्व अधिकारी) आर आर खांभरा ने बताया कि लापता आठ मछुआरों को खोजने के लिए बृहस्पतिवार को सुबह तटरक्षक बल के एक हेलीकॉप्टर की मदद से बचाव अभियान शुरू किया गया. स्थानीय लोगों ने दावा किया कि तट पर खड़ी कम से कम 10 नौकाएं पूरी तरह से नष्ट हो गईं और 40 अन्य नौकाएं तूफानी मौसम के कारण आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गईं.

    खांभरा ने बताया, ‘मौसम में आए बदलाव के कारण नवाबंदर गांव के पास आधी रात के बाद तेज हवाएं चलीं और समुद्र में ऊंची लहरें उठने लगीं. शुरू में 12 मछुआरे लापता हुए थे लेकिन उनमें से चार तैरकर किनारे पर आ गए, जबकि आठ का अभी तक कोई पता नहीं है. तटरक्षक बल द्वारा भेजे गए एक हेलीकॉप्टर की मदद से हमने बचाव अभियान शुरू कर दिया है.’

    यह भी पढ़ें: रिटायरमेंट के दिन गिफ्ट में दी जूते की माला, जवाब में अफसर ने कहा – Thank You!

    नवाबंदर के सरपंच सोमवर मजीठिया के अनुसार, जब मौसम में अचानक आए बदलाव के बाद आधी रात के आसपास तेज हवाएं चलीं और ऊंची लहरें उठने लगीं, उस वक्त मछुआरे तट के पास ठहरी हुई नौकाओं में सो रहे थे.

    मजीठिया ने बताया, ‘आधी रात के बाद आंधी जैसे हालात बने. हमें पता चला है कि खराब मौसम के कारण तट के पास नावों के नष्ट हो जाने और डूब जाने के बाद से आठ मछुआरे लापता हैं. तेज हवाओं के बीच 10 नौकाएं पूरी तरह से नष्ट हो गईं, लगभग 40 अन्य नौकाओं को भी नुकसान पहुंचा.’

    Tags: Cyclonic storm, Gujarat

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर