गुजरात के कई हिस्‍सों में 3 दिन से मूसलाधार बारिश, बाढ़ जैसे हालात, सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचाए गए लोग

गुजरात के कई हिस्‍सों में 3 दिन से मूसलाधार बारिश, बाढ़ जैसे हालात, सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचाए गए लोग
मुंबई में भी बारिश हो रही है.

सौराष्ट्र के देवभूमि द्वारका, जामनगर, जूनागढ़, पोरबंदर और राजकोट जिलों के कई इलाकों में भारी वर्षा (Heavy rain) हो रही है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. गुजरात (Gujarat) के कई हिस्‍सों में मॉनसून (Monsoon 2020) के कारण भारी बारिश हो रही है. इससे इन इलाकों में पानी भर गया है. सौराष्ट्र में निचले इलाकों में रहने वाले एक हजार से ज्यादा लोगों को पिछले दो दिनों में सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. इस क्षेत्र में लगातार तीसरे दिन भी बारिश होती रही. सौराष्ट्र के देवभूमि द्वारका, जामनगर, जूनागढ़, पोरबंदर और राजकोट जिलों के कई इलाकों में भारी वर्षा (Gujarat Rain) हो रही है. जामनगर के जमजोधपुर में 171 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. कच्छ के नखत्राणा और आसपास में भारी बारिश के चलते पालरधुना फॉल एकबार फिर खिल उठा है. मानसून में पालरधुना फॉल टूरिस्ट स्पॉट बन जाता है.

देवभूमि द्वारका के खंभालिया और सलाया में 14 घंटे से बारिश लगातार जारी है. सलाया में दो दिन से हो रही लगातार बारिश से शहर के दोनों बड़े तालाब ओवरफ्लो हो गए हैं, जिससे शहरभर में पानी भर गया है. सड़कों पर हर जगह तीन से चार फीट पानी है. कई पेड़ गिर गए हैं. एक पुराने मकान की दीवार भी गिरी है. हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है. पिछले 15 घंटे से बिजली नही है. लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.


द्वारका के जामरावल में भी बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है. निचले इलाकों में 5 से 6 फीट पानी भरा हुआ है. रावल शहर बेट में तब्दील हो गया है. शहर को जोड़ने वाले सारे रास्ते बंद हो गए हैं. मुख्य बाजार मे ही 3 से 4 फ़ीट पानी भरा हुआ है. सोरठी, सोनी और वर्तु बांध ओवर फ्लो होने से शहर में पानी घुस गया है.



राजकोट उपलेटा के लाठ में 10 इंच बारिश ने कहर बरपाया है. गांव की सड़कें नदियों जैसी लग रही हैं.
गांव को जोड़ते सभी रास्ते बंद हैं. वहीं पोरबंदर में भारी बारिश का असर देखने को मिल रहा है. मधुवती नदी उफान पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading