कोरोना का डर, पंजाब-महाराष्‍ट्र के बाद गुजरात के 4 शहरों में भी लगा नाइट कर्फ्यू

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है.

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है.

Gujarat Coronavirus: गुजरात सरकार की ओर से अहमदाबाद, राजकोट, वडोदरा और सूरत में 17 मार्च से 31 मार्च तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 16, 2021, 2:42 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामलों ने एक बार फिर राज्‍यों के लिए चिंता बढ़ा दी है. महाराष्‍ट्र और पंजाब में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले अधिक संख्‍या में आ रहे हैं. इस कारण महाराष्‍ट्र सरकार ने कई जिलों में नाइट कर्फ्यू और नागपुर में लॉकडाउन लगा दिया है. पंजाब का भी यही हाल है. अब एहतियात के तौर पर गुजरात सरकार (Gujarat) ने भी चार प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. नाइट कर्फ्यू के दौरान सिर्फ जरूरी सेवाएं चालू रहेंगी.

गुजरात सरकार की ओर से अहमदाबाद, राजकोट, वडोदरा और सूरत में 17 मार्च से 31 मार्च तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. वहीं राज्‍य सरकार का कहना है कि 16 मार्च यानी मंगलवार को रात 12 बजे (सोमवार देर रात) से सुबह 6 बजे तक प्री नाइट कर्फ्यू रखा गया. वहीं इसके बाद 17 मार्च से नाइट कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक का होगा. सरकार ने यह कदम पिछले कुछ दिनों से गुजरात में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए लिया है.

गुजरात में सोमवार को सोमवार को कोरोना वायरस के 890 नए मामले दर्ज किए गए थे. इसके बाद प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 2,79,097 हो गई है. राज्‍य में 594 लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए थे. सोमवार को सूरत में 262, अहमदाबाद में 209, वडोदरा में 97 और राजकोट में 95 नए मामले सामने आए थे.

इससे पहले महाराष्‍ट्र सरकार ने एहतियाती कदम उठाते हुए नागपुर में 31 मार्च तक लॉकडाउन लगाया है. वहीं उस्‍मानाबाद और लातूर समेत कुछ जिलों में नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है. पंजाब में भी कुछ शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. पंजाब में जालंधर, नवाशहर और शाहपुर में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद हालात चिंताजनक हैं. ऐसे में राज्‍य के आठ शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. इनमें मोहाली, जालंधर और लुधियाना भी शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज