सोमनाथ मंदिर के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने पर शख्स गिरफ्तार, मांगी माफी

गिर सोमनाथ मंदिर के पीछे समुद्र तट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

गिर सोमनाथ मंदिर के पीछे समुद्र तट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

गिर सोमनाथ मंदिर के पीछे समुद्र तट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

  • Share this:
सोमनाथ (गुजरात). सोशल मीडिया पर आये एक वीडियो में सोमनाथ मंदिर (Somnath Temple) में लूट-पाट करने वाले महमूद गजनी और अरब आक्रांता मोहम्मद बिन कासिम की तारीफ करने पर धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

गिर सोमनाथ जिले में प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर से करीब आधे किलोमीटर की दूरी पर यह वीडियो शूट किया गया है. उसमें आरोपी, महमूद गजनी द्वारा मंदिर में की गयी लूटपाट की ऐतिहासिक घटनाओं को कथित रूप से याद करते हुए और उसकी एवं बिन कासिम की तारीफ करते हुए सुना जा रहा है.

 पुलिस में शिकायत दर्ज करायी
सोमनाथ मंदिर न्यास के प्रबंधक विजयसिंह चावड़ा ने सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज करायी. पुलिस ने IPC की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. गिर सोमनाथ के पुलिस अधीक्षक राहुल त्रिपाठी ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि यह वीडियो किसी बाहर के व्यक्ति ने बनाया है जो सालभर पहले सोमनाथ आया था.
सोशल मीडिया पर गजनवी की तारीफ करने वाले वीडियो के बाद युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। जिसके बाद YouTuber ने एक और वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें वह माफी मांगता हुआ दिखाई दे रहा है.  वीडियो में शख्स ने कहा मैं 4 मई, 2019 को गुजरात के सोमनाथ में टहलने गया था. वहां हमने एक छोटा वीडियो शूट किया जो सिर्फ सोमनाथ की तारीफ करने का प्रयास था. हालांकि, अगर इस वीडियो ने किसी भारतीय या गुजराती भाइयों की भावनाओं को आहत किया है, तो मैं ईमानदारी से माफी मांगता हूं.



शिकायत दर्ज होने के बाद  पुलिस ने कई टीमें बनाकर जांच शुरू की है और आखिरकार युवक पकड़ा गया. पुलिस जांच में मंगलवार को पता चला कि युवक का नाम इरशाद रशीद था
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज