सूरत में कोरोना से हाहाकार, अब डेथ सर्टिफिकेट बनवाने के लिए लग रही लंबी लाइन

लग रही हैं लंबी लाइनें. (File pic)

लग रही हैं लंबी लाइनें. (File pic)

Coronavirus in Surat: सूरत प्रशासन के मुताबिक कोरोना संक्रमण के कारण सूरत में पिछले 1 महीने में करीब 500 लोगों ने अपनी जान गंवाई है.

  • Share this:
सूरत. गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण हालात चिंताजनक हैं. शहर में रेमडेसिविर इंजेक्‍शन (Remdesivir) और ऑक्‍सीजन (Oxygen) के लिए लोगों को परेशान होना पड़ रहा है. वहीं कोरोना से अधिक मौतों के कारण श्‍मशान में अंतिम संस्‍कार के लिए भी लाइन लगानी पड़ रही है. इसके साथ ही अब सूरत के लोगों को अपनों के डेथ सर्टिफिकेट (Death Certificate) बनवाने के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है. इसके लिए भी लंबी लाइनें लग रही हैं.

कोरोना संक्रमण के कारण सूरत में पिछले 1 महीने में करीब 500 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. यह तो आधिकारिक आंकड़ा है, लेकिन श्‍मशान में चिताओं को देखें तो वैसे कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा इससे कई गुना अधिक है. परिवार में किसी ना किसी की मौत के बाद बाकी सरकारी कामों के लिए डेथ सर्टिफिकेट की जरूरत पड़ती है. तभी लोग डेथ सेर्टिफिकेट के लिए सरकारी दफ्तरों के बाहर कतार लगाते देखे जा सकते हैं.

Youtube Video


अब तक कभी भी डेथ सर्टिफिकेट के लिए कतारें नहीं देखी गई थीं. सूरत के एक ही सरकारी दफ्तर के बाहर यह स्थिति नहीं थी, चाहे रांदेर हो, चाहे कतार गांव हो, चाहे आठवां जोन हो, नगर निगम के इन जोन दफ्तरों के बाहर लोग डेथ सर्टिफिकेट के लिए कतार में थे.


कतार में खड़े एक शख्स ने बताया कि दो घंटे से वो खड़ा है, इसी उम्मीद के साथ कि उसे परिवार के सदस्‍य का डेथ सर्टिफिकेट मिल जाए. कतारों में खड़े रहे लोगों का कहना है कि यह प्रक्रिया सरकार को ऑनलाइन कर देनी चाहिए जिससे लोगों का समय बचे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज