लाइव टीवी

गुजरात यात्रा पर प्रधानमंत्री मोदी की मां से मुलाकात करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

भाषा
Updated: October 10, 2019, 8:14 PM IST
गुजरात यात्रा पर प्रधानमंत्री मोदी की मां से मुलाकात करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंंद 12 अक्टूबर को दो दिन की यात्रा पर गुजरात पहुंचेंगे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) शनिवार शाम यहां पहुंचेंगे और राज्य की राजधानी स्थित राज भवन में ठहरेंगे. अधिकारियों ने बताया कि वह रविवार सुबह सबसे पहले गांधीनगर (Gandhi Nagar) के निकट रायसेन गांव जाएंगे जहां वह मोदी (PM Modi) की मां हीराबा से मुलाकात करेंगे जो प्रधानमंत्री के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती हैं.

  • Share this:
अहमदाबाद. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) शनिवार से शुरू होने वाले अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे (Gujarat Visit) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की मां हीराबा से मुलाकात करेंगे और गांधीनगर (Gandhi Nagar) के निकट प्रसिद्ध जैन मंदिर एवं संग्रहालय जाएंगे. यात्रा कार्यक्रम के अनुसार कोविंद (Ramnath Kovind) शनिवार शाम यहां पहुंचेंगे और राज्य की राजधानी स्थित राज भवन में ठहरेंगे. अधिकारियों ने बताया कि वह रविवार सुबह सबसे पहले गांधीनगर के निकट रायसेन गांव जाएंगे जहां वह मोदी की मां हीराबा से मुलाकात करेंगे जो प्रधानमंत्री के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती हैं.

उन्होंने बताया कि इसके बाद वह महावीर जैन आराधना केंद्र के आचार्य श्री पद्मसागरसूरीजी का आशीर्वाद लेने रायसेन के निकट कोबा गांव जाएंगे. महावीर जैन आराधना केंद्र के न्यासी श्रीपाल शाह ने कहा कि कोबा स्थित केंद्र के परिसर में जैन मंदिर, पुस्तकालय और एक संग्रहालय है, जिसमें भारतीय एवं जैन विरासत से जुड़े कई लेखों का संग्रह है.

शाह ने कहा, ‘राष्ट्रपति लंबे समय से संग्रहालय देखने के इच्छुक थे. इसलिए हमने उन्हें 13 अक्टूबर को आमंत्रित किया है. राष्ट्रपति हमारे आचार्य श्री पद्मसागरसूरीजी का भी आशीर्वाद लेंगे.’उन्होंने कहा कि संग्रहालय में पांडुलिपियों, प्राचीन मसौदों, लघु चित्रों, प्राचीन वस्तुओं और मूर्तियों समेत कई सामग्रियों का बड़ा संग्रह है.

शाह ने कहा, ‘हम हमारी विरासत को संरक्षित रखने की कोशिश कर रहे हैं और कोविंद की यात्रा हमारे प्रयासों की सराहना करने के प्रतीक के रूप में देखी जा सकती है.’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ahmedabad से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 8:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...